logo

हेमंत सरकार की करतूत की वजह से राज्य में पॉलिटिकल पार्टी पर घटेगा जनता का भरोसा- सुदेश महतो

16543news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची: 

आजसू के केंद्रीय अध्यक्ष और सिल्ली विधानसभा सीट से विधायक सुदेश महतो ने हरमू स्थित पार्टी कार्यालय में प्रेस वार्ता को संबोधित किया। सुदेश महतो ने प्रेस वार्ता में मौजूदा हेमंत सरकार के 2 साल का कार्यकाल पूरा होने पर अपना पक्ष रखा। सुदेश महतो ने कहा कि हेमंत सरकार ने जनता के साथ विश्वासघात किया। सुदेश महतो ने सिलसिलेवार ढंग से हेमंत सरकार के चुनावों वादों पर निशाना साधा। आजसू सुप्रीमो ने कहा कि हेमंत सरकार अपना एक भी वादा पूरा नहीं कर पाई।

 

हेमंत सरकार ने युवाओं के हाथों से रोजगार छीना! 
सुदेश महतो ने कहा कि हेमंत सरकार प्रतिवर्ष 5 लाख नौकरियों का वादा करके सत्ता में आई थी। मुख्यमंत्री ने जनवरी 2021 में कहा था कि ये साल नियुक्तियों का वर्ष होगा। उन्होंने कहा कि यदि आगामी 2 दिनों में कोई चमत्कारिक ऐलान नहीं हो जाता तो ये समझा जा सकता है कि नौकरियों का वादा हवा-हवाई साबित हुआ है। सुदेश महतो ने कहा कि सरकार ने नई नियुक्तियां तो नहीं कि अपितु पुरानी नियुक्तियों को अलग-अलग कारणों का हवाला देकर रद्द कर दिया। जिनके हाथ में नौकरियां थीं वे बेरोजगार हो गये। जेएसएससी सहित तमाम पुरानी नियुक्तियां रद्द करके सरकार ने युवाओं के साथ खिलवाड़ किया।

 

आवास योजना में 3 लाख रुपये की राशि का क्या हुआ! 
आजसू सुप्रीमो ने कहा कि मुख्यमंत्री ने कहा था कि आवास योजना के तहत लाभुक परिवार को 3 लाख रुपये की राशि मिलेगी। 3 कमरों वाला घर बनाया जायेगा जिसमें रसोई और शौचालय भी बना होगा। 2 साल बीत गये लेकिन एक भी परिवार को इसका लाभ नहीं मिला। सुदेश महतो ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत ही लोगों को आवास मिल रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार आपके द्वार के तहत जब अधिकारी गांवों में चौपाल लगाते हैं तो सबसे ज्यादा आवेदन आवास की मांग को लेकर ही आता है लेकिन किसी भी चौपाल में सरकार अपने 3 कमरों वाले आवास के वादे का जिक्र तक नहीं करती। 

ग्रामीण इलाकों में लोगों का बिजली कनेक्शन काटा! 
सुदेश महतो ने कहा कि मुख्यमंत्री ने ग्रामीण इलाकों में 100 यूनिट बिजली मुफ्त देने का वादा किया था। अच्छी बात है लेकिन हकीकत क्या है। उन्होंने कहा कि ग्रामीण इलाकों में लोगों के घरों से बिजली का कनेक्शन काटा जा रहा है। मीटर उखाड़े जा रहे हैं। कहा था कि 2 बल्ब मुफ्त जला सकते हैं वो भी वापस ले लिया गया है। ग्रामीणों को कहा जा रहा है कि नया कनेक्शन लगवाना होगा। इसके लिए अधिकतम 7 हजार रुपये की मांग की जा रही है। सुदेश महतो ने कहा कि इसे विश्वासघात ना कहा जाये तो फिर क्या कहा जाये। सुदेश महतो ने कहा कि पूर्ववर्ती सरकार ने गांवों में बिजली पहुंचाई थी। हेमंत सरकार वापस ले रही है। 

राज्य के ओबीसी वर्ग को आरक्षण देने पर क्या होगा! 
आजसू सुप्रीम सुदेश महतो ने प्रेस वार्ता में ओबीसी आरक्षण का मुद्दा भी उठाया। कहा कि सरकार ओबीसी वर्ग को आरक्षण देने के नाम पर चुप्पी साध लेती है। एक समुदाय अभी तक समझ नहीं पाया है कि उसे उसका हक क्यों नहीं मिला। एक बड़ी आबादी अपना हक मांग रही है लेकिन सरकार सुनती नहीं है। सुदेश महतो ने कहा कि हेमंत सरकार ने जो किया उससे जनता में राजनीतिक पार्टियों के प्रति विश्वसनीयता घटती है। उन्होंने कहा कि जनता के साथ विश्वासघात हुआ है और ये बात हमारी पार्टी सभी जिला और प्रखंड मुख्यालयों में जाकर जनता को बताएगी और जागरूक करेगी। 

राज्य में पंचायत चुनाव क्यों टालना चाहती है हेमंत सरकार
सुदेश महतो ने कहा कि मैं ग्रामीणों का प्रतिनिधि हूं। गांव की समस्याओं पर बात करता हूं। पूर्ववर्ती सरकार में पहली बार पंचायत चुनाव हुआ। इस सरकार में बीते 1 साल से पंचायत चुनाव टाला जा रहा है। पंचायतों को 1 साल का एक्सटेंशन दिया गया है। इसके दूरगामी नकारात्मक परिणाम होंगे। उन्होंने कहा कि अक्सर ये कहा जाता है कि लोकसभा ना राज्यसभा, सबसे बड़ी ग्राम सभा। ग्राम सभा का लोकतंत्र में बहुत महत्व है। उसे विभागों के अधीन बना दिया गया है। ये गलत है।