logo

हेमंत सरकार को अपने सभी वादों और घोषणाओं का जवाब देना होगा: सुदेश महतो

11822news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची: 

आजसू पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो ने कहा है कि 19 महीने की हेमंत सोरेन सरकार ने झारखंड की जनाकांक्षाओं की सिर्फ और सिर्फ अनदेखी की है। चुनाव से पूर्व किए तमाम वादे और घोषणाएं हाशिए पर पड़ी हैं। हम झारखंडी अवाम की भावना से सरकार को सचेत करने में कोई कसर नहीं छोड़ने वाले। सरकार को हर वादे का  हिसाब देना होगा, जो पब्लिक डोमेन में है।  


 
मिलन समारोह में बोल रहे थे सुदेश महतो
गौरतलब है कि पार्टी प्रमुख सुदेश महतो रांची स्थित पार्टी के केंद्रीय कार्यालय में आयोजित मिलन समारोह में बोल रहे थे। इस कार्यक्रम में  किसान जनाधिकार मंच के केंद्रीय अध्यक्ष मथुरा प्रसाद साहू अपने कार्यकर्ताओं और समर्थकों के साथ आजसू पार्टी में शामिल हुए। आजसू प्रमुख ने कहा कि वेकैंसी, नियुक्ति, रोजगार को लेकर सरकार 19 महीने से फाइलों में उलझी है। दरअसल, उनकी नीति और नीयत में कोई तालमेल नहीं है। खतियान झारखंडियो की पहचान और भावना से जुड़ा अहम मसला है। नियोजन नियमावली में इस सरकार ने झारखंडियों से उनका परिचय ही छीन लिया। 

गांव-गांव निकली सामाजिक न्याय यात्रा
पिछड़ा आरक्षण बढ़ाने को सत्तारूढ़ दलों की दुहाई का सच भी बड़ी आबादी के सामने है। जनादेश लेने और वचन पूरा करने के बीच जो फर्क है उसे याद कराने के लिए आजसू पार्टी के कार्यकर्ता समर्थक 8 अगस्त से गांव-गांव में सामाजिक न्याय यात्रा पर निकले हैं। लाखों स्मरण पत्र पर हस्ताक्षर लिए जा रहे हैं। ये पत्र सरकार को सौंपे जाएंगे।  बहुत संभव है पिछड़ा वर्ग की  इस बहुप्रतीक्षित मांग को लेकर पार्टी की यह मुहिम सरकार के साथ ठनकर निर्णायक लड़ाई साबित हो।  

मथुरा प्रसाद साहू आजसू पार्टी में हो गए शामिल
उन्होंने कहा कि आजसू पार्टी झारखंड के विषयों और विचारों को कभी अलग नहीं पड़ने दिया है। मथुरा साहू के जुड़ने से संगठन को बल मिलेगा. झारखंड की वर्तमान परिस्थितियों का आंकलन करते हुए हम दृढ़ता के साथ आगे बढ़ रहे हैं। हमारी प्रतिबद्धताएं नहीं बदलतीं। इस मौके पर मथुरा साहू ने कहा कि पार्टी जो भी जिम्मेदारी देगी उसे बखूबी निभायेंगे। मिलन समारोह में किसान जनाधिकार मंच के प्रदेश अध्यक्ष श्री मथुरा साहू अपने सैकडों समर्थकों संग आजसू पार्टी में हुए शामिल हुए।

समारोह में आजसू के ये गणमान्य शामिल हुए
समारोह में मुख्य रुप से आजसू पार्टी के केंद्रीय महासचिव राजेंद्र मेहता, केंद्रीय मुख्य प्रवक्ता डॉ. देवशरण भगत, केंद्रीय सचिव संजय कुमार महतो, राँची जिला परिषद अध्यक्ष सुकरा सिंह मुंडा, खूंटी जिला प्रभारी रामदुर्लभ सिंह मुंडा, विजय मानकी, परमेश्वरी शांडिल्य आदि उपस्थित थे।