logo

AJSU ने शुरू किया JPSC न्याय वीडियो कैंपेन, मुख्यमंत्री और राज्यपाल को सौंपा जायेगा कंटेंट

16238news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची: 

जेपीएससी पीटी परीक्षा में गड़बड़ी के आरोपों को लेकर अभ्यर्थी बीते डेढ़ महीने से रांची के मोरहाबादी मैदान में आंदोलन कर रहे हैं। बीते दिनों आधी रात को आंदोलन कर रहे अभ्यर्थियों को पुलिस ने उठा लिया और किसी अज्ञात स्थान पर ले गई। बाद में पता चला कि अभ्यर्थियों को ओरमांझी शिफ्ट कर दिया गया था। मोरहाबादी मैदान के आसपास धारा-144 लगा दी गई थी। 

जेपीएससी परीक्षा में भारी अनियमितता
इस पूरे मसले पर अखिल भारतीय छात्र संघ (आजसू) ने कहा कि अभ्यर्थियों ने जेपीएससी पीटी परीक्षा में हुई अनियमितता और घोटाले का पर्दाफाश किया। जब गड़बड़ियों की पुष्टि हो गई तो मौजूदा सरकार ने उनकी आवाज दबाने की कोशिश की। अलोकतांत्रिक तरीके से उनका आंदोलन खत्म करना चाहा। आधी रात पुलिसिया कार्रवाई द्वारा आंदोलनरत अभ्यर्थियों को ओरमांझी शिफ्ट किया गया। कहा कि विषम परिस्थितियों में युवाओं को आवाज देकर उनको न्याय दिलाना ही आजसू की पहचान है। 

आजसू ने नई मुहिम की शुरुआत की है
जेपीएससी आंदोलन को मजबूती देने के लिए आजसू ने नई मुहिम की शुरुआत की है। कहा कि सरकार की सभी पाबंदियों और नियमों का उल्लंघन किए बिना अनोखी मुहिम शुरू की गई है। राज्य के कोने-कोने से युवाओं, बुद्धिजीवियों, पूर्व अधिकारियों तथा चिंतकों की मांग तथा सुझाव को वीडियो के माध्यम से इकट्ठा किया जायेगा। ये वीडियो मुख्यमंत्री और राज्यपाल तक पहुंचाया जायेगा। 

प्रदेश अध्यक्ष गौतम सिंह ने दी जानकारी
गौरतलब है कि जेपीएससी अभ्यर्थी न्याय वीडियो कैंपेन की शुरुआत के मौके पर आजसू के प्रदेश अध्यक्ष गौतम सिंह ने उपरोक्त बातें कहीं। उन्होंने कहा कि इस मुहिम की शुरुआत होते ही झारखंडके हर गांव, मोहल्ले, हर प्रखण्ड, हर जिला से लोगों का वीडियो आना प्रारंभ हो गया। इससे यह भी साबित होता है कि जेपीएससी पीटी परीक्षा परिणाम के मुद्दे पर लोगों के में री नाराज़गी है। उन्होंने कहा कि सभी वीडियो को एकत्रित करने का कार्य भी प्रारंभ किया जा चुका है, जिसे महामहिम राज्यपाल एवं मुख्यमंत्री तक सीडी/डीवीडी के माध्यम से पहुंचाया जाएगा। आजसू नियमों का पालन करते हुए पूर्ण लोकतांत्रिक एवं गांधीवादी तरीके से आंदोलन को बरकरार रखने तथा जेपीएससी अभ्यर्थियों को न्याय देने हेतु प्रतिबद्ध है।

आप भी समर्थन में भेज सकते हैं वीडियो
अगर आपको लगता है कि जेपीएससी पीटी परीक्षा परिणाम में अनियमितता बरती गई है तो आप भी महामहिम राज्यपाल एवं मुख्यमंत्री तक अपने सुझाव एवं अपनी मांगों को ट्विटर/फेसबुक/अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर #VOCAL4JPSC के साथ वीडियो पोस्ट कर सकते हैं तथा 09304410141 व्हाट्सएप नंबर पर अपना वीडियो भेज सकते हैं। गौतम सिंह ने ये जानकारी दी।