logo

रांची: पूरी हुई AJSU की सामाजिक न्याय यात्रा, 10 लाख स्मरण पत्र पर लिया लोगों का हस्ताक्षर

11850news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची: 

धरतीपुत्र निर्मल महतो के शहादत दिवस पर आठ अगस्त से शुरू आजसू की सामाजिक न्याय यात्रा पूरी कर ली गई है। इस दौरान गांव-गांव से 10 लाख स्मरण पत्रों पर लोगों से हस्ताक्षर कराए गए हैं। पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो ने कहा है कि पिछड़े और वंचित के हक अधिकार की लड़ाई तेज करने का यह आगाज है। ये स्मरण पत्र मुख्यमंत्री को सौंपे जाएंगे। इसके लिए राज्य के अलग-अलग हिस्सों से कार्यकर्ता समर्थक रांची कूच करेंगे। 

सरकार की वादाखिलाफी पर चलेगी मुहिम
पार्टी प्रमुख ने कहा है कि सरकार की वादा खिलाफी पर सचेत करने के लिए यह मुहिम बड़े दायरे की गोलबंदी करेगी। चुनाव से पहले पिछड़ा आरक्षण बढ़ाने को लेकर सत्तारूढ़ दलों ने जो वादे किए थे, उससे उन्होंने मुंह मोड़ लिया है।

सामाजिक न्याय यात्रा के जरिए पार्टी के कार्यकर्ताओं समर्थकों ने घर-घर जाकर लोगों से हस्ताक्षर कराए हैं और हक अधिकार से वंचित बड़ी आबादी को याद कराया है कि जनादेश के साथ हेमंत सोरेन सरकार छलप्रपंच कर रही है। 

वंचितों की आवाज कभी कमजोर नहीं होगी
आजसू पार्टी झारखंड के विषयों और विचारों तथा पिछड़े वंचित की आवाज को कभी कमजोर पड़ने नहीं देगी। गौर तलब है कि सात दिनों में आजसू के कार्यकर्ता 1800 गांवों का दौरा कर पांच लाख स्मरण पत्र पर आम आदमी से हस्ताक्षर कराए हैं। साथ ही लोगों से संवाद किया है। 19 महीने की हेमंत सरकार के कामकाज और वादा खिलाफी से जनमानस में भारी आक्रोश है।