logo

रांची: कांगेस विधायक इरफान अंसारी और अकेला तलब, विधायक दल के नेता आलमगीर करेंगे पूछताछ

11274news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची: 

मंगलवार की शाम ही ये खबर सामने आ गई थी कि झारखंड में सरकार को अस्थिर करने के प्रयास को लेकर कांग्रेस के दो विधायकों के खिलाफ इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य मिले हैं। बुधवार की सुबह तमाम बड़े अखबारों की सुर्खियां थी कि जामताड़ा से कांग्रेस के विधायक डॉ. इरफान अंसारी उमाशंकर अकेला के खिलाफ सीसीटीवी फुटेज मिला है जिसमें दोनों को बीजेपी के नेताओं से मुलाकात करते देखा जा सकता है। अब खबर सामने आ रही है कि कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम ने इरफान अंसारी और उमाशंकर अकेला को तलब किया है। दोनों से मामले में पूछताछ किए जाने की खबरें हैं। 


इरफान अंसारी ने आरोपों पर सवाल से काटी कन्नी
गौरतलब है कि बुधवार को दिन के तकरीबन साढ़े ग्यारह बजे रांची के मोरहाबादी मैदान में कांग्रेस पार्टी ने पेट्रोल-डीजल की बढ़ी हुई कीमतों और महंगाई के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया। इसमें झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष डॉ. रामेश्वर उरांव, कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम, स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता, पौड़ेयाहाट विधायक प्रदीप यादव, बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद सहित कई नेता और कार्यकर्ता मौजूद थे। कार्यक्रम में इरफान अंसारी और उमाशंकर अकेला भी आए लेकिन कुछ विलंब से। इस दौरान दोनों एक किनारे बैठे रहे और उनको किसी भी शीर्ष नेता से मुलाकात करते नहीं देखा गया। इस दौरान सीसीटीवी फुटेज मसले पर पूछे गए सवालों पर इरफान अंसारी ने कहा कि दिल्ली में उनका निजी दौरा था। उन पर लगाए जा रहे सारे आरोप बेबुनियाद हैं। उमाशंकर अकेला ने भी यही जवाब दिया। 

झारखंड में सरकार को अस्थिर करने का प्रयास था
गौरतलब है कि बीते कुछ दिनों से झारखंड का सियासी पारा गर्म है। कांग्रेस के 11 विधायकों पर ये आरोप है कि वे भारतीय जनता पार्टी के साथ मिलकर हेमंत सरकार को अस्थिर करने के प्रयास में शामिल थे। इसको लेकर भारी रकम की डील भी हुई थी। यही नहीं, इरफान अंसारी और उमाशंकर अकेला जैसे विधायकों पर आरोप है कि इन्होंने दिल्ली में महाराष्ट्र बीजेपी के दो विधायकों सहित केंद्र सरकार के एक मंत्री के साथ मुलाकात की थी। अब पुलिस ने दावा किया है कि उन्हें इरफान अंसारी और उमाशंकर अकेला के खिलाफ सीसीटीवी फुटेज भी मिला है जिसमें दोनों बीजेपी नेताओं से मुलाका करते दिख रहे हैं।