logo

आजसू पार्टी का अखिल झारखंड पिछड़ा वर्ग महासभा सम्मेलन कल, इन बातों पर होगा मंथन! 

15561news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची: 

आजसू पार्टी बुधवार को अखिल झारखंड पिछड़ा वर्ग महासभा का सम्मेलन करने जा रही है। ये राज्य-स्तरीय सम्मेलन होगा। इसकी तैयारियां पूरी कर ली गई है। सम्मेलन में बतौर मुख्य अथिति सूबे के पूर्व उप-मुख्यमंत्री सुदेश कुमार महतो शामिल होंगे। सम्मेलन का आयोजन आजसू पार्टी के रांची स्थित केंद्रीय कार्यालय में किया जायेगा। 

सम्मेलन में कई प्रस्ताव पास किए जाएंगे
सम्मेलन में कई सारे प्रस्ताव पारिए किए जाएंगे। सम्मेलन में पार्टी के भविष्य के कार्यक्रम तथा योजना पर मंथन होगा। सम्मेलन में केंद्रीय अध्यक्ष सहित अखिल झारखंड पिछड़ा वर्ग महासभा के सभी प्रखंड स्तरीय, जिलास्तरीय एवं राज्यस्तरीय पदाधिकारी मौजदू रहेंगे। 

बतौर मुख्य अतिथि हिस्सा लेंगे सुदेश महतो
अखिल झारखंड पिछड़ा वर्ग महासभा के प्रदेश संयोजक रोशनलाल चौधरी, कुशवाहा शिवपूजन मेहता, विकास राणा, महेश्वर साहू, संतोष महतो, सुबोध प्रसाद, गुड्डू यादव, प्रोफेसर रविशंकर प्रसाद मौर्य, विजय साहू सहित अन्य पदाधिकारियों ने बताया कि सम्मेलन की सारी तैयारियां पूर्ण कर ली गयी हैं। गौरतलब है कि सम्मेलन के जरिए पार्टी राज्य के पिछड़ा वर्ग के अंतर्गत आने वाली जातियों को साधने की कोशिश में होगी। 

पिछड़ा वर्ग को साधने की कोशिश में आजसू
गौरतलब है कि आजसू पार्टी पूर्व में भारतीय जनता पार्टी के साथ एनडीए सरकार का हिस्सा रह चुकी है। 2019 के विधानसभा चुनाव में आजसू ने बीजेपी से अलग चुनाव लड़ने का फैसला किया था। इसका खामियाजा भुगतना पड़ा। बीजेपी की सत्ता नहीं रही। आजसू के हिस्से भी कुछ नहीं आया। अब आजसू पिछड़ों के जरिए झारखंड में खुद को खड़ा करने की कोशिशों में लगी है। आने वाले वक्त में आजसू को किसी बड़ी पार्टी के साथ भी जाना होगा।