logo

देश के इन राज्यों में खोल दिए गये सभी स्कूल, बच्चों की वापसी से लौटी रौनक

14432news.jpg

द फॉलोअप टीम, डेस्क: 

कोरोना संक्रमण के घटते मामलों के बीच देश के कई राज्यों में स्कूल खोल दिये गये। गौरतलब है कि केरल में नर्सरी से 8वीं और 10वीं तथा 12वीं की कक्षाएं भी खोल दी गईं। केरल सरकार ने स्कूलों को खोलने का फैसला किया। केरल के सेंट मैरी हायर सेकेंडरी स्कूल में बच्चे महीनों बाद स्कूल में नजर आये। बच्चों की उपस्थिति से स्कूल में रौनक दिखी। गौरतलब है कि स्कूलों में 50 फीसदी बच्चों को ही एक दिन क्लास में आने की परमिशन दी गयी है। 

राजधानी दिल्ली में खुल गये सभी स्कूल
राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली में भी स्कूल खुल गये हैं। राजधानी दिल्ली के सभी स्कूलों को 50 फीसदी क्षमता के साथ खोल दिया गया है। दिल्ली के राजकीय प्रतिभा विकास विद्यालय में बच्चे दिखे। बच्चों ने मास्क पहन रखा था। स्कूल के मॉर्निंग प्रेयर में भी बच्चों और शिक्षकों ने सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन किया। इस बीच दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदया ने पश्चिमी विनोद नगर के राजकीय सर्वोदय बाल कन्या विद्यालय का निरीक्षण किया। 

मनीष सिसोदिया ने किया स्कूलों का दौरा
दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने पश्चिमी विनोद नगर के राजकीय सर्वोदय बाल कन्या विद्यालय का निरीक्षण किया। उन्होंने यहां मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि आज स्कूल फिर से खुल गये हैं। खासकर नर्सरी से लेकर आठवीं कक्षा तक के स्कूल खुल गये हैं। उन्होंने कहा कि सभी स्कूलों में कोविड प्रोटोकॉल का पालन किया जा रहा है। उन्होंने स्कूल में बच्चों से मुलाकात की और उनको कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए जागरूक किया। 

सीएम एमके स्टालिन ने किताबें भी बांटी
तमिलनाडु में भी नर्सरी से लेकर 8वीं कक्षा तक के स्कूल खोल दिये गये हैं। महीनों बाद स्कूलों में रौनक लौटी तो मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने भी स्कूल का दौरा किया। मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने चेन्नई स्थित एक स्कूल में छात्रों के बीच किताबों का वितरण किया। मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने कहा कि स्कूलों को खुलना सुकून देने वाला पल है लेकिन हमें सतर्क रहना होगा।