logo

आज ही के दिन 52 साल पहले रिलीज हुई थी अमिताभ की सात हिंदुस्तानी, मिले थे 5 हजार... सोशल मीडिया पर शेयर की यादें 

14662news.jpg

द फॉलोअप टीम, मुंबई:

52 साल पहले आज के ही दिन सदी के महानायक अमिताब बच्चन की पहली फिल्म सात हिंदुस्तानी रिलीज हुई थी। यह फिल्म ख्वाजा अब्बास अहमद के निर्देशन पर बनी थी। आज इस फिल्म के रिलीज होने पर अमिताब बच्चन ने एक पोस्ट शेयर किया है।  सात हिंदुस्तानी फिल्म के अपने किरदार की एक झलक दिखाते हुए उन्होने लिखा है, 15 फरवरी 1969 में मैंने अपनी पहली फिल्म सात हिंदुस्तानी साइन की थी और ये 7 नवम्बर 1969 में रिलीज हुी थी। 52 साल.. आज।

5 हजार मिली थी फीस
इस फिल्म के लिए अमिताभ बच्चन को 5 हजार रुपए फीस मिली थी। अमिताभ बच्चन को उनकी पहली फिल्म भाई अजिताभ के कारण मिली थी। अमिताभ को बचपन से ही अभिनय में रूचि थी । उनके माता पिता चाहते थे कि वो एक अच्छी नौकरी करें। इसलिए उन्होने कोलकाता की एक शिपिंग कंपनी में काम करना शुरू कर दिया था लेकिन अजिताभ चाहते कि उनका भाई अभिनय करे। एक दिन अजिताभ को एक दोस्त से पता चला कि ख्वाजा अब्बास अपनी फिल्म के लिए एक्टर ढूंढ रहे हों तो उन्होंने झट से अमिताभ की तस्वीर दे दी।

हरिवंश राय बच्चन से ली थी इजाजत
ख्वाजा अब्बास ने अमिताभ को मिलने बुलाया। उन्होने अमिताभ से पूछा कि क्या तुम घर से भाग कर आए हो, तो अमिताभ ने इनकार कर दिया। फिर तसल्ली के लिए ख्वाजा अब्बास ने उनके पिता हरिवंश राय बच्चन को खत लिखकर पूछा कि कहीं आपको अमिताभ के अभिनय करने से कोई परेशानी तो नही। जवाब में हरिवंश राय ने भी अभिनय पर सहमति जता दी और उनको ये रोल मिल गया।ॉ