logo

ATS ने धनबाद से हथियार तस्कर को दो पिस्टल और कारतूस के साथ किया गिरफ्तार 

15073news.jpg

द फॉलोअप टीम, धनबाद:
आतंकवाद निरोधी दस्ता यानी ATS ने धनबाद के चिरकुंडा थाना क्षेत्र से एक हथियार तस्कर को गिरफ्तार किया है।   मूल रूप से बिहार भोजपुर का रहने वाला आरोपी कमेन्द्र सिंह जो वर्तमान में वर्द्धमान में रहता था।   ATS ने कमेन्द्र की गिरफ्तार पूर्व में गिरफ्तार एक अपराधी की सूचना के आधार पर की है।   


किसकी सूचना पर हुई गिरफ़्तारी 
ATS के पदाधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि ATS माओवादी एवं आपराधिक संगठन गिरोहों को अवैध हथियार एवं कारतसू उपलब्ध कराने वाले गिरोह से जुड़े अभियुक्त पंकज सिंह की गिरफ्तारी पूर्व में की गई थी। पंकज सिंह से की गई पूछताछ से यह तथ्य सामने आया कि कामेंद्र सिंह एवं कुछ अन्य व्यक्ति धनबाद में रहकर रहकर अवैध हथियार के खरीद-फरोख्त में शामिल है, जिसके पश्चात एक विशेष टीम का गठन कर कामेंद्र सिंह के पास से उसकी निशानदेही पर 02 (दो) 7.62 एमएम का पिस्टल तथा 14 कारतसू एवं तीन मैगजीन की बरामदगी की गई है। कमेन्द्र सिंह से पूछताछ के क्रम में अवैध हथियार के खरीद-फरोख्त में शामिल अन्य अपराधियों के संदर्भ में आतंकवाद निरोधी दस्ता को कई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हुई है, जिसका सत्यापन कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।  

  

धनबाद में गांजा और जमीन भी कर रहा था कारोबार 
कामेंद्र सिंह धनबाद में अवैध गाँजा का कारोबार, जमीन का कारोबार तथा कोयला के कारोबार में संलिप्त था तथा उसके पास 02 (दो) डम्फर, 01 (एक) मारूति ब्रेजा कार मौजूद है। कामेंद्र के पास से बुलेट मोटरसाइकिल को भी जप्त किया गया है।