logo

अनिंयत्रित उत्खनन मामले में झामुमो विधायक ने लिया पंकज मिश्रा का नाम, बाबूलाल ने मांगा मुख्यमंत्री का इस्तीफा

5905news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची: 
झारखंड के साहेबगंज जिले में अवैध उत्खनन का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। अनिंयत्रित उत्खनन मामले में सीएम हेमंत सोरेन के विधानसभा प्रतिनिधि पंकज मिश्रा का नाम सामने आने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने सीएम हेमंत सोरेन के इस्तीफे की मांग की है। बाबूलाल मरांडी ने कहा कि झारखंड मुक्ति मोर्चा के विधायक ने ही सीएम प्रतिनिधि का नाम लिया है। 

लोबिन हेम्ब्रम ने लिया था नाम
दरअसल, विधानसभा सत्र के तीसरे दिन बोरियो विधायक लोबिन हेम्ब्रम से साहेबगंज जिले में अनियंत्रित खनन से संबंधित सवाल पूछा गया था। उनसे ये सवाल इसलिए पूछा गया था क्योंकि लोबिन हेम्ब्रम जिले में अवैध और अनियंत्रित खनन के विरोध में धरने पर बैठे थे। उनका आरोप था कि प्रतिदिन 60 से भी ज्यादा पत्थर के चिप्स लदे ट्रक बंगाल और बिहार भेजे जा रहे हैं। इस बीच इशारों इशारों में लोबिन हेम्ब्रम ने सीएम हेमंत सोरेन के विधानसभा प्रतिनिधि पंकज मिश्रा का नाम लिया था। 

बाबूलाल मरांडी ने भी साधा निशाना
बुधवार को जब पत्रकारों ने बीजेपी के वरिष्ठ नेता बाबूलाल मरांडी से बजट के बाबत सवाल पूछा तो उन्होंने कहा कि हमें हेमंत सरकार के बजट से कोई उम्मीद नहीं है। सरकार ने पिछले बजट में कहा था कि बेरोजगार युवाओं को भत्ता दिया जायेगा। प्रत्येक साल पांच लाख युवाओं को नौकरी दी जायेगी। एक साल बीत गया लेकिन किसी को कुछ नहीं मिला। सवाल करने पर सरकार कहती है कि खजाना खाली है, लेकिन मैं पूछता हूं कि राजस्व का क्या है। बाबूलाल मरांडी ने कहा कि जहां से राजस्व राज्य के खजाने में आना चाहिए वो सीधे मंत्रियों के पास चला जाता है। सत्तारूढ़ पार्टी के विधायक ने ही सीएम प्रतिनिधि पंकज मिश्रा का नाम लिया है। 

अनियंत्रित उत्खनन से जुड़ा है मामला
बता दें कि सीएम हेमंत सोरेन साहिबगंज जिला के बरहेट विधानसभा से विधायक हैं। वहां उन्होंने पंकज मिश्रा को अपना विधानसभा प्रतिनिधि नियुक्त किया है। साहिबगंज के पहाड़ियों में कई पत्थर खदान हैं। यहां से प्रतिदिन दर्जनों ट्रक पत्थर निकाले जाते हैं, जिससे सरकार को राजस्व मिलता है। लेकिन, बोरियो से झारखंड मुक्ति मोर्चा के विधायक लोबिन हेम्ब्रम ने आरोप लगाया था कि इलाके में अनियंत्रित तरीके से पत्थर का उत्खनन कार्य किया जा रहा है। इस बात को लेकर लोबिन हेम्ब्रम धरने पर भी बैठे थे।