logo

झोला छाप डॉक्टरों को कोरोना के इलाज की ट्रेनिंग दे हेमंत सरकार- बंधु तिर्की

8479news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची: 
विधायक बंधु तिर्की ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को पत्र लिखा है। बंधु तिर्की ने मुख्यमंत्री को सुझाव दिया है कि झोला छाप यानी ग्रामीण चिकित्सकों प्रशिक्षण देकर ग्रामीण इलाकों में उनकी सेवा ली जा सकती है। बंधु तिर्की ने कहा कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर विकराल रूप ले चुकी है। राज्य भी गंभीर संकट का सामना कर रहा है। गांवों में भी संक्रमण तेजी से फैला है।

झोलाछाप डॉक्टरों को प्रशिक्षित कीजिए
बंधु तिर्की ने कहा कि ग्रामीण इलाकों में काफी संख्या में चिकित्सक हैं। उनके पास तकरीबन पंद्रह दिनों का एक्सपीरियंस है। ऐसी स्थिति में जब गांवों तक संक्रमण पहुंच चुका है, ग्रामीण चिकित्सकों की भूमिका काफी अहम हो जाती है। बंधु तिर्की ने सुझाव दिया है कि जिला और प्रखंड स्तर पर ग्रामीण (झोला छाप) चिकित्सकों की सूची बनाकर उनको प्रशिक्षण दिया जाना चाहिए। इन चिकित्सकों को दवाइयां सहित अन्य चिकित्सीय सामग्री मुहैया करवाई जाये। इससे भ्रांतियां दूर होंगी। 

वैक्सीन के प्रति जागरूक भी करेंगे डॉक्टर
बंधु तिर्की ने कहा कि झोला छाप चिकित्सकों को प्रशिक्षण दिया गया तो चिकित्सकों की कमी वाली समस्या से निपटा जा सकेगा। प्रशिक्षण के बाद वे मरीजों का बेहतर इलाज कर सकेंगे। वे ना केवल इलाज करेंगे बल्कि ग्रामीण इलाकों में वैक्सीनेशन कार्यक्रम के प्रति जागरूक भी करेंगे। बंधु तिर्की ने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि इससे ग्रामीण इलाकों में महामारी को नियंत्रित किया जा सकेगा।