logo

बंधु तिर्की ने सीएम को लिखी चिट्ठी, ग्रामीण इलाकों में ऑक्सीजन बेड उपलब्ध कराने की मांग

7923news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची: 
मांडर विधानसभा सीट से कांग्रेस पार्टी के विधायक बंधु तिर्की ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को पत्र लिखा है। बंधु तिर्की ने मुख्यमंत्री से रांची जिला के सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में ऑक्सीजन युक्त 10 बेड उपलब्ध करवाने की मांग की है। तिर्की ने लिखा कि रांची जिला में संक्रमण काफी तेजी से फैला है। 

ग्रामीण इलाकों में भी फैल सकता है संक्रमण
विधायक बंधु तिर्की ने लिखा कि पूरे प्रदेश में और खास तौर पर राजधानी रांची में कोरोना का संक्रमण काफी तेजी से फैला है। स्थिति भयावह हो चली है। राज्य सरकार द्वारा किए जा रहे तमाम प्रयासों के बावजूद ग्रामीण इलाकों में संक्रमित मरीजों को बेड नहीं मिल पा रहा है। प्रवासी श्रमिकों की बड़ी संख्या गांवों में लौटी है। इस बात की प्रबल संभावना है कि गावों में भी संक्रमण फैलेगा। 



सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लगे ऑक्सीजन बेड
बंधु तिर्की ने कहा कि प्रवासी श्रमिकों की वापसी की वजह से भविष्य में ग्रामीण इलाकों में भी तेजी से संक्रमण फैलेगा। इस बात की काफी संभावना है। स्थिति को ध्यान में रखते हुए प्रत्येक प्रखंड के सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ऑक्सीजन युक्त बेड लगाया जाना चाहिए ताकि समस्या से निपटने के लिए पुख्ता तैयारी की जा सके। इससे रांची के अस्पतालों में भी बोझ कम होगा।