logo

ग्रामीणों ने जमीन खाली नहीं किया तो NTPC अधिकारियों ने मकानों में चलवाया बुलडोजर

5974news.jpg
द फॉलोअप टीम, हजारीबाग:
एनटीपीसी अधिकारियों और बड़कागांव ग्रामीणों के बीच जोरदार झड़प हुई। ये झड़प एनटीपीसी में कनवेयर बेल्ट लगाने को लेकर हुई। एनटीपीसी अधिकारियों ने ग्रामीणों को जमीन खाली करने को कहा था। ग्रामीणों की ओर से जमीन नहीं खाली किया गया तो कंपनी ने बुलडोजर से उनके मकान ढहा दिए। इस पर खूब हंगामा हुआ। 
जानकारी के मुताबिक एनटीपीसी पकरी बरवाडीह कोल माइंस के पोषक क्षेत्र चेपा कला गांव में ग्रामीणों और पुलिस के बीच झड़प हुई। पुलिस की ओर से ग्रामीणों पर बल प्रयोग किया गया। 

ग्रामीणों ने किया पथराव 
आक्रोशित ग्रामीणों ने भी पुलिस और एनटीपीसी अधिकारियों पर पथराव किया।  कई ग्रामीणों के घायल होने की भी आशंका जताई जा रही है। ग्रामीणों के पथराव से कई अधिकारी और पुलिसकर्मी को भी चोट आयी है।  घटना में घायल अंचलाधिकारी वैभव कुमार सिंह को बड़कागांव सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्राथमिक इलाज के लिए ले जाया गया। मकान को एनटीपीसी के अधिकारी जेसीबी मशीन से तोड़ने पहुंचे थे  जिसका ग्रामीणों ने जमकर विरोध किया। 
एनटीपीसी के अधिकारियों का कहना है कि ग्रामीणों ने कनवेयर बेल्ट निर्माण भूमि पर अवैध तरीके से मकान बनाया है और दूसरी तरफ गांव वालो का कहना है कि बिना किसी नोटिस का एनटीपीसी के अधिकारी पुलिस बल के साथ मकान को बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया। खबर लिखे जाने तक हंगामा जारी था।