logo

केंद्र से लड़कर राज्य के लिए टीका ला रहे सीएम: बसंत सोरेन

9711news.jpg
द फॉलोअप टीम, दुमका:
कोरोना से बचना है तो टीका लेना जरूरी है। यही एक मात्र उपाय है। टीकाकरण से हम खुद को, परिवार को और समाज को सुरक्षित रख सकते हैं। राज्य में अभी आपकी अपनी सरकार है। सरकार हर सुख-दुख में साथ है। यह बातें झामुमो विधायक बसंत सोरेने ने शनिवार को टीकाकरण के लिए प्रखंड परिसर में आयोजित जन जागरूकता शिविर में कही। 

केंद्र सरकार से लड़कर राज्यवासियों के लिए ला रहे टीका 
शिविर का उद्घाटन करने के बाद विधायक ने कहा कि इस महामारी में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सारी सुविधाएं दे रहे हैं। मुख्यमंत्री केंद्र सरकार से लड़कर राज्यवासियों के लिए टीका ला रहे हैं, परंतु जिस औसत से टीकाकरण होना चाहिए था, वह अभी तक नहीं हो पाया है। जबकि पड़ोसी राज्य में लोग टीका लेने के लिए तरस रहे हैं। उन्होंने मसलिया प्रखंड क्षेत्र की रांगा पंचायत को 85 फीसद तक टीकाकरण होने पर अपनी विधायक निधि से 25 लाख और जिला जिला प्रशासन से भी 25 लाख की योजना देने का एलान किया। कहा कि आनेवाले दिनों में प्रखंड क्षेत्र की जो पंचायत 85 फीसद टीकाकरण का लक्ष्य हासिल करेगी, उसे 50 लाख की योजना देकर विकास की मुख्य धारा से जोड़ा जाएगा। विधायक ने कहा कि मेरा लक्ष्य है जिले में शत प्रतिशत टीका कराकर इस क्षेत्र में दुमका को देश का पहला जिला बनाना है।

टीकाकरण टीम की सराहना 
डीसी राजेश्वरी बी ने प्रखंड टीकाकरण टीम की सराहना करते हुए कहा कि पिछले कई दिनों से प्रखंड क्षेत्र में टीकाकरण की रफ्तार काफी अच्छी रही है। इसके लिए प्रखंड टीम धन्यवाद की पात्र है। उन्होंने टीकाकरण से जुड़ी अफवाहों पर कहा कि टीका लेने पर हल्का बुखार या दर्द महसूस हो सकता है, लेकिन समाज के ही कुछ नकारात्मक लोग टीका के बारे में अफवाह फैला कर दूसरों को गुमराह करते हैं। इसकी वजह से बाकी लोग टीका लेने से कतराते हैं। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के टीका लेते हुए पोस्टर का विमोचन करने के बाद टीकाकरण के क्षेत्र में अच्छा काम करने वाले कई लोगों को प्रशस्ति पत्र, शाल और किट देकर सम्मानित किया गया।