logo

बड़ी कामयाबी : कश्मीर में जैश के 4 आतंकी ढ़ेर, सर्च ऑपरेशन जारी

2618news.jpg
द फाॅलोअप टीम, श्रीनगर 
जम्मू और कश्मीर के नगरोटा इलाके में बीरवार सुबह, सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को ढ़ेर कर दिया। ये चारों आतंकी जैश ए मोहम्मद के बजाए जा रहे हैं। जानकारी के अनुसार मुठभेड़ सुबह 5 बजे शुरू हुई। ये इलाका जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर नगरोटा के बान इलाके में है। 

भीषण मुठभेड़ में चार आतंकी ढ़ेर
नगरोटा मुठभेड़ में मारे गए चारों आतंकी जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन से जुड़े हुए थे। सूत्रों के अनुसार चारों आतंकी भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा से बीती रात घुसपैठ करके सांबा पहुंचे थे। यहां पहले से इंतजार कर रहा इनका एक कोरियर जो ट्रक लेकर आया था वह इनको लेकर कश्मीर जाने की फिराक में था। 

4.45 में प्रारंभ हुआ था ऑपरेशन 
सुबह लगभग 4.45 बजे के करीब ये ट्रक नगरोटा बंद टोल प्लाजा पर पहुंचा वहां पर जम्मू-कश्मीर पुलिस की स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने इन्हें घेर लिया। पुलिस को पहले से ही इनके इनपुट मिले थे कि कुछ आतंकी अंतरराष्ट्रीय सीमा से घुसपैठ कर कश्मीर जाने की फिराक में है। मुठभेड़ शुरू होने के लगभग 2 घंटे बाद चारों आतंकियों को मार गिराया गया। 

पूरे इलाके में चलाया जा रहा है सर्च ऑपरेशन
फिलहाल पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है। सीआरपीएफ जम्मू कश्मीर पुलिस और भारतीय सेना की टीमें मौके पर तैनात हैं जम्मू कश्मीर पुलिस के एक जवान घायल हुआ है जिसे हॉस्पिटल शिफ्ट किया गया है। कोटा के आसपास के पूरे इलाके में अभी भी सर्च ऑपरेशन जारी है।सांकेतिक तस्वीरजम्मू के जिला पुलिस प्रमुख एसएसपी श्रीधर पाटिल ने कहा कि लगभग 5 बजे कुछ आतंकवादियों ने नगरोटा इलाके में बान टोल प्लाजा के पास सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाईं।