logo

राज्य में ट्रांसफर-पोस्टिंग बना उद्योग, कानून व्यवस्था हुई ध्वस्त! BJP ने पेश किया हेमंत सरकार का रिपोर्ट कार्ड

16492news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची: 

झारखंड मुक्ति मोर्चा और कांग्रेस गठबंधन वाली मौजूदा हेमंत सरकार के 2 साल का रिपोर्ट कार्ड पेश करते हुए भारतीय जनता पार्टी ने आरोप लगाया है कि मौजूदा सरकार में ट्रांसफर-पोस्ट्रिंग वसूली उद्योग बन गया है। बीजेपी ने आरोप लगाया है कि सत्ताधारी दल के सरंक्षण में राज्य में ट्रांसफर-पोस्टिंग उद्योग का रूप ले चुका है। दावा किया कि राज्य में 90 से 100 ट्रांसफर- पोस्टिंग प्रतिमाह हो रही है। 

ट्रांसफर-पोस्टिंग बन गया है उद्योग! 
भारतीय जनता पार्टी ने हेमंत सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि 25 फरवरी को 161 सीओ का तबादला किया गया। इसके 2 दिन पहले ही 23 फरवरी को 63 डीएसपी का तबादला किया गया। बीजेपी ने हेमंत सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार गठन के पहले 2 साल में 18 बार आईएएस का ट्रांसफर-पोस्टिंग, 7 बार आईपीएस का ट्रांसफर-पोस्टिंग, 28 बार डीएसपी, सीओ से लेकर अन्य अधिकारियों का ट्रांसफर-पोस्टिंग किया गया। बीजेपी ने कहा कि इसके अलावा पसंदीदा थाने में पोस्टिंग के लिए अप्रत्यक्ष रूप से टेंडर हो रहा है। 

कानून-व्यवस्था की स्थिति पर सवाल
बीजेपी ने ट्रांसफर-पोस्टिंग को लेकर सरकार पर निशाना साधते हुए राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति पर भी सवाल खड़ा किया है। कहा कि राज्य में अपराध और नक्सलवाद चरम पर है। राज्य की पहचान ह'त्या, लू'ट, दु'ष्कर्म और रंगदारी के लिए हो चुकी है। बीजेपी ने कहा कि प्रदेश में मौजूदा समय में जज, वकील, राजनीतिक कार्यकर्ता, पत्रकार, पुलिस या महिला, कोई भी सुरक्षित नहीं है।

 
बीजेपी ने कुछ आंकड़े पेश करते हुए कहा कि देश में ह'त्या का औसत दर 2.2 फीसदी है वहीं झारखंड में ये 5.7 फीसदी है। कहा कि हेमंत सरकार के कार्यकाल में राज्य में 3200 से ज्यादा दु'ष्क'र्म के मामले घटित हुये हैं। कहा कि 2 वर्षों में राज्य में 3486 लोगों की ह'त्या हो चुकी है। डकैती की 224 वारदात रिपोर्ट हुई है। रॉबरी की कहा कि ये प्रमाण है कि झारखंड में कानून व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है। 

राज्य में नक्सलवाद हो चुका बेकाबू! 
बीजेपी ने मौजूदा हेमंत सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि झारखंड वनांचल आंदोलनकारियों के खिलाफ दमनकारी नीति अपनाई जा रही है। कहा कि राज्य में 50 से ज्यादा उ'ग्रवा'दी घटनायें रिपोर्ट हुई हैं। नक्सलियों द्वारा वाहनों में आ'ग लगाना, कर्मियों-अधिकारियों के साथ मार'पीट करना, लेवी के लिए लोगों की ह'त्या करना जैसी घटनाएं बहुत आम हो गई है। इसमें सुधार नहीं दिखता। 

बीजेपी ने इन घटनाओं का दिया हवाला
भारतीय जनता पार्टी ने हेमंत सरकार में कानून-व्यवस्था ध्वस्त होने का आरोप लगाते हुए जज उत्तम आनंद ह'त्याकां'ड, वकील मनोज झा ह'त्याकां'ड, पत्रकार वैद्यनाथ महतो ह'त्या'कां'ड सहित राज्य में डायन बिसाही अथवा ऑनर किलिंग के नाम पर हुई हत्या की वारदातों का हवाला दिया है।