logo

बाबूलाल मरांडी ने किया CM का समर्थन, बोले- लॉकडाउन का फैसला सराहनीय कदम

7596news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची: 

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मंगलवार को स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के तहत पूर्ण लॉकडाउन का एलान किया। बीजेपी विधायक दल के नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने इस फैसले का स्वागत किया। बाबूलाल मरांडी ने कहा कि जनमानस भी लॉकडाउन के पक्ष में था। अब राज्य में भयावहता कम होगी। 

बीजेपी नेता बाबूलाल मरांडी ने किया ट्वीट
भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर लिखा कि "झारखंड में 22 से 29 अप्रैल तक लॉकडाउन लगाने का मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का फैसला स्वागतयोग्य है। कोरोना के चेन ब्रेक के लिए मैं ही नहीं बल्कि झारखंड का जनमानस भी लॉकडाउन के समर्थन में था। उम्मीद है कि सड़कों पर अनावश्यक भीड़ कम होने से कोविड के प्रसार पर अंकुश लगेगा और भयावहता कम होगी"। 

बाबूलाल मरांडी ने की थी लॉकडाउन की मांग
बता दें कि बाबूलाल मरांडी ने सोमवार को एक वीडियो संदेश जारी किया था। उसमें बाबूलाल मरांडी ने मांग की थी कि राज्य में न्यूनतम 15 दिन का संपूर्ण लॉकडाउन लगा दिया जाए। बाबूलाल मरांडी ने कहा था कि राज्य में कोरोना का चेन ब्रेक करने के लिए ये जरूरी कदम होगा। भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने ये भी कहा था कि उनकी पार्टी लॉकडाउन का समर्थन करती है। बाबूलाल मरांडी ने कहा था कि आम लोग भी लॉकडाउन लगाने की मांग कर रहे हैं। 

राज्य में मनाया जाएगा स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह
गौरतलब है कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मुख्य सचिव सहित वरीय अधिकारियों के साथ बैठक के बाद राज्य में संपूर्ण लॉकडाउन का एलान किया। सीएम ने कहा कि राज्य में जीवन के साथ जीविका बचाना भी जरूरी है। स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के तहत 22 से 29 अप्रैल तक लॉकडाउन लगाया जाता है। सीएम ने ये भी बताया कि इस अवधि में जरुरी सेवा को छोड़कर बाकी सभी दुकानें बंद रहेंगी। अनावश्यक रूप से किसी को बाहर निकलने की मनाही होगी। उन्होंने लोगों से सहभागिता की अपील की।