logo

विसंगतियों से भरा पड़ा है जैक का रिजल्ट, मुख्यमंत्री छात्र हित में तोड़ें चुप्पी: दीपक प्रकाश

11658news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची: 

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश ने कहा कि झारखंड अधिविद्य परिषद द्वारा इंटर के छात्रों के लिये जारी रिजल्ट विसंगतियों से भरा हुआ है। जिसके कारण अनुतीर्ण छात्र छात्रों में भारी असंतोष व्याप्त है। हजारों छात्र आज सड़कों पर आन्दोलनरत हैं। 

छात्र-छात्राओं की सुनी नहीं जा रही है
दीपक प्रकाश ने कहा कि जब राज्य भर के छात्र-छात्राएं अपनी बातों को रखने के लिये जैक कार्यालय या ज़िला कार्यालयों में जा रहे तो इनकी कोई सुनने वाला नहीं है। उल्टे सरकार की पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी छात्रों पर बेरहमी से लाठियां बरसा रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना संकट के बीच ये बच्चे मानसिक रूप से परेशान हैं तथा भविष्य को लेकर चिंतित भी हैं।

कई राज्यों ने सहानुभूतिपूर्वक विचार किया
दीपक प्रकाश ने कहा कि देश के कई राज्यों ने मैट्रिक और इंटर के छात्रों के परीक्षा परिणाम में सहानुभूतिपूर्वक विचार किया है, परंतु झारखंड के परीक्षा परिणाम विसंगतियों से भरा हुआ है। उन्होंने कहा कि कई छात्र जिसने मेडिकल और इंजीनियरिंग की परीक्षा पास कर ली है परंतु इंटर में 2 या 4 नंबर से फेल हो चुके है। कई छात्र नंबर से पास हैं पर रिजल्ट में फेल घोषित है। हजारों छात्र ऐसे हैं जिनका मैट्रिक और इंटर प्रथम वर्ष में उतीर्ण है पर फाइनल रिजल्ट में फेल घोषित कर दिए गए।

परीक्षा परिणाम में भरी पड़ी है कई विसंगतियां
प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष कहा कि परीक्षा परिणाम पूरी तरह विसंगतियों से भरा है और कोरोना काल मे छात्रों को और अधिक परेशान करने वाला है। कहा कि असफल छात्रों से जैक किस आधार पर पूरक परीक्षा देने की बात कर रहा जबकि छात्रों ने फाइनल रिजल्ट केलिये लिखित परीक्षा नहीं दी है। जब उत्तीर्ण छात्र बिना लिखित परीक्षा के पास हुए फिर फेल छात्रों को पूरक की लिखित परीक्षा के लिये क्यों बाध्य किया जा रहा। कई छात्र तो जैक पर पैसा लेकर नंबर बढ़ा देने की भी शिकायत कर रहे हैं।

छात्र हित में चुप्पी तोड़ें मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन
दीपक प्रकाश ने कहा कि ऐसे हालात में मुख्यमंत्री की चुप्पी भ्रष्ट एवम अक्षम अधिकारियों का मनोबल ही बढ़ा रहा है। कहा कि छात्र एवं छात्राओं पर डंडे बरसाए जा रहे पर सत्तालोलुप गठबंधन के दल मौन साधे बैठे हैं। अपने पद और सम्मान के लिये व्यग्र कांग्रेस, झामुमो, राजद के नेता राज्य के होनहार युवाओं को पीटने का  मौन  समर्थन कर रहे हैं। दीपक प्रकाश ने कहा कि मुख्यमंत्री चुप्पी तोड़ राज्य के नौनिहालों की सुनें। उनका समाधान दें। बर्बर एवम भ्रष्ट अधिकारियों पर कड़ी कार्रवाई करें, नहीं तो राज्य की जनता उन्हें कभी माफ नहीं करेगी। मुख्यमंत्री को विचार करना चाहिए।