logo

का मुख्यमंत्री जी! रउआ तेजस्वी से मगही में बतीअईली की भोजपुरी में, सीएम हेमंत सोरेन पर भानुप्रताप शाही का तंज

13005news.jpg

द फॉलोअप टीम, डेस्क: 

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और बिहार विधानसभा में मौजूदा नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव 2 दिवसीय झारखंड दौरे पर आए थे। इस दरम्यान तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से भी मुलाकात की। गौरतलब है कि झारखंड सरकार में राजद भी सहयोगी है। सत्यानंद भोक्ता सरकार में राजद कोटे से श्रम मंत्री हैं। तेजस्वी के साथ मुलाकात की जानकारी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ट्वीट कर जरिए दी। अब भारतीय जनता पार्टी सीएम पर जमकर निशाना साध रही है। 

मुख्यमंत्री ने तेजस्वी संग फोटो शेयर की थी
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अपने ऑफिशियल ट्विटर पर तेजस्वी यादव के साथ मुलाकात की तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा कि बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और बिहार विधानसभा सभा में नेता प्रतिपक्ष, युवा नेता तेजस्वी यादव भाई के साथ आवास में मुलाकात हुई। सीएम के इस ट्वीट पर रिट्वीट करते हुए बीजेपी के कई नेताओं ने खूब तंज कसा है। बीजेपी नेताओं ने इस तस्वीर को निशाने पर लेते हुए कुछ ही दिन पहले मुख्यमंत्री द्वारा भोजपुरी और मगही भाषा को लेकर दिए गए विवादित बयान की आलोचना की है। भानूप्रताप शाही और दीपक प्रकाश उनमें अग्रणी हैं। 

भानुप्रताप शाही ने ट्वीट कर सीएम पर साधा निशाना
भवनाथपुर विधानसभा सीट से बीजेपी के विधायक भानुप्रपात शाही ने सिलसिलेवार ढंग से एक के बाद एक 3 ट्वीट किए। पहला ट्वीट उन्होंने भोजपुरी में किया है। लिखा है कि "का मुख्यमंत्री जी आज त रउआ तेजस्वी से मिल लेलि कईसन लगल बिहारी में  बात कर के .. मगही में बतीअईली की भोजपुरी में .. की तेजस्वी जी उर्दू में बात कईलन बताऊँ झारखंड के जनता के .. हिंदी , भोजपुरी , मगही , मैथली , अंगिका वाला सब बलात्कारी हो लन कहली की ना। इस ट्वीट का मतलब है कि मुख्यमंत्री जी, आपने तो तेजस्वी से मुलाकात की। कैसा लगा बिहारी में बात करके। आपने मगही में बात किया या भोजपुरी में। क्या तेजस्वी जी ने उर्दू में बात की। हिंदी, भोजपुरी, मगही, मैथिली और अंगिका वाला सब बलात्कारी होते हैं ये बताया का नहीं। ये ट्वीट काफी वायरल हो रहा है। 

भानुप्रताप शाही ने भोजपुरी में ट्वीट कर कसा तंज
भानू प्रताप शाही ने मुख्यमंत्री को टैग कर एक और ट्वीट किया। लिखा कि " किस भाषा में बात किए श्रीमान ? हिंदी, मगही, भोजपुरी, मैथली, अंगिका भाषा बिहारी है जिससे आपको नफ़रत है क्योंकि भाषा बिहारी है फिर बिहार के नेता से प्यार क्यों ? आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कुछ दिन पहले मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि भोजपुरी बिहार की भाषा है। हम झारखंड का बिहारीकरण नहीं करेंगे। उन्होंने कहा था कि झारखंड आंदोलन के दौरान जब आंदोलनकारियों को पीटा जाता था तो उनको भोजपुरी में गाली दी जाती थी। 

दीपक प्रकाश ने भी ट्वीट कर सीएम पर साधा निशाना
बीजेपी के झारखंड प्रदेश अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश ने भी ट्वीट कर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर निशाना साधा है। लिखा है कि झारखंड आंदोलन की बात करने वाले मुख्यमंत्री जी शायद भूल चुके हैं कि उस समय किसी ने कहा था कि "झारखण्ड मेरी लाश पर बनेगा"।