logo

मानसून सत्र का हाल: रोजगार पर चर्चा के लिए बीजेपी का हंगामा, प्रदीप यादव बोले- आपके चीखने से मुद्दे तय नहीं होंगे

12538news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची: 

मानसून सत्र के दूसरे दिन की दूसरी पाली में रोजगार के मुद्दे पर चर्चा की मांग के लिए भाजपा विधायकों ने हंगामा शुरू कर दिया। भाजपा विधायक नीलकंठ सिंह मुंडा ने कहा कि कार्यमंत्रणा समिति में मंहगाई के साथ रोजगार के मुद्दे पर चर्चा की सहमति बनी थी, लेकिन सदन में सिर्फ मंहगाई पर चर्चा प्रस्तावित है, यह सही नहीं है। इसके बाद वेल में जाकर भाजपा विधायक हंगामा करने लगे। विधानसभा सचिव के टेबल पर राज सिन्हा और रिपोर्टिंग टेबल पर मनीष जयसवाल बैठकर हंगामा करने लगे। दरअसल दूसरी पाली में मुख्य विपक्षी पार्टी भाजपा रोजगार पर और सत्ता पक्ष मंहगाई पर चर्चा चाहता है।

स्पीकर का पद निष्पक्ष होता है अध्यक्ष महोदय
भाजपा विधायक सीपी सिंह ने स्पीकर से कहा कि अध्यक्ष का पद निष्पक्ष होता है। नेता सदन और आपकी उपस्थिति में मंहगाई और रोजगार दो बिंदु तय हुए थे, लेकिन सदन में सिर्फ मंहगाई पर चर्चा तय है। ऐसे में क्या कार्यमंत्रणा समिति में हम लोग सिर्फ शोभा के लिए हैं।

आपके चीखने से मुद्दे तय नहीं होंगे: प्रदीप
प्रदीप यादव ने कहा कि कार्यमंत्रणा समिति में सदस्य सिर्फ मुद्दे पर चर्चा करते हैं। सदन में क्या मुद्दा होगा यह सदन नेता और स्पीकर तय करते हैं। प्रदीप यादव के इस बयान का भाजपा विधायकों ने विरोध किया, जिस पर प्रदीप यादव ने कहा कि आपके चीखने से मुद्दे तय नहीं होंगेष आप लोग चिल्लाते रहिये।

 

कार्यमंत्रणा में बनी सहमति का सम्मान हो
आजसू विधायक सुदेश महतो ने स्पीकर से कहा कि कार्यमंत्रणा में बनी सहमति का सम्मान होना चाहिए। बेरोजगारी और उद्योग पर चर्चा के लिए मैंने कार्यमंत्रणा समिति की बैठक में प्रस्ताव रखा था, लेकिन चर्चा के लिए उन मुद्दों को जगह नहीं मिली है।