logo

26/11 की 13वीं बरसी पर बोले जेपी नड्डा, तब मजबूर सरकार थी लेकिन अब मजबूत सरकार है

15376news.jpg

द फॉलोअप टीम, दिल्ली: 

मुंबई आतंकी हमले की 13वीं बरसी पर बोलते हुए भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि यूपीए सरकार के दौरान देश में मजबूर सरकार थी लेकिन पीएम मोदी के नेतृत्व में देश में मजबूत सरकार है। नड्डा ने कहा कि हमें समझना होगा कि मोदी जी के मजबूत नेतृत्व की बदौलत हम कहां तक पहुंचे हैं और यूपीए सरकार में कहां थे। 

मनीष तिवारी ने यूपीए की कार्रवाई पर उठाये सवाल
गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी ने अपनी किताब में मुंबई आतंकी हमलों का जिक्र किया था। मनीष तिवारी ने तात्कालीन यूपीए सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि आतंकी हमले से जिस बहादुरी से निपटना चाहिए था तात्कालीन मनमोहन सरकार वैसे नहीं निपटी और आतंकियों ने बड़ा नुकसान पहुंचाया। इस बयान को जहां बीजेपी ने यूपीए पर हमला करने के लिए कहा वहीं कांग्रेस पार्टी ने अपने ही नेता के लिखे पर सवाल उठा दिया। अधीर रंजन चौधरी ने तो यहां तक कह दिया कि मनीष तिवारी के बयान का आधार नहीं। 

समुद्री रास्ते के जरिये आतंकियों ने किया था हमला
गौरतलब है कि 26 नंवबर 2008 को 10 की संख्या में आतंकियों ने समुद्री रास्ते से घुसपैठ करते हुए आर्थिक राजधानी मुंबई में हमला बोला था। सिविल ड्रेस में आए आतंकियों ने ताज होटल, ओबरॉय होटल, छत्रपति शिवाजी टर्मिनल, नरीमन पॉइंट और एक अस्पताल में एके-47 राइफल्स और हेंड ग्रेनेड से हमला किया गया। इसमें भारतीय और विदेशी मिलाकर डेढ़ सौ से ज्यादा नागरिकों की जान गई थी। सुरक्षाबलों ने 9 आतंकियों को मार गिराया था। एक आतंकी अजमल आमिर कसाब को जिंदा पकड़ा गया जिसे बाद में फांसी दी गई। 

जेपी नड्डा ने 13वीं बरसी पर यूपीए पर साधा निशाना
मनीष तिवारी द्वारा ये कहे जाने के बाद कि तात्कालीन मनमोहन सरकार हमले से बहादुरी से नहीं निपटी, बीजेपी ने बालाकोट और उरी सर्जिकल स्ट्राइक का जिक्र किया। कहा कि मोदी सरकार ने दिखाया कि देश के दुश्मनों से कैसे निपटा जाता है। गौरतलब है कि उरी हमले के बाद भारत ने पाक अधिकृत कश्मीर में सर्जिकल स्ट्राइक किया था वहीं 2019 में पुलवामा हमले के बाद बालाकोट में एयरस्ट्राइक किया था। मोदी सरकार इसे बतौर उपलब्धि प्रचारित करती है।