logo

सत्ता पक्ष के विधायकों ने मानी JPSC में गड़बड़ी की बात, हठधर्मिता छोड़ छात्रों की सुनें CM हेमंत: दीपक प्रकाश

16220news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची: 

झारखंड बीजेपी के अध्यक्ष दीपक प्रकाश बाकी कार्यकर्ताओं और नेताओं के साथ शनिवार को मोरहाबादी पहुंचे। गौरतलब है कि शुक्रवार को देर रात पुलिस आंदोलन कर रहे अभ्यर्थियों को उठाकर अज्ञात स्थान पर ले गई थी। यहां पहुंचे राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश ने कहा कि हेमंत सरकार आंदोलन कर रहे जेपीएससी अभ्यर्थियों से डर गई है। हेमंत सरकार युवाओं के आक्रोश से घबरा गई है। 

सच का सामना नहीं करना चाहती सरकार! 
दीपक प्रकाश ने कहा कि इस सरकार का रिकॉर्ड है कि ये सच का सामना नहीं करना चाहती। पहले भी ये दिखा है। चाहे सहायक पुलिसकर्मियों का आंदोलन हो या पंचायत सचिव अभ्यर्थियों का आंदोलन हो। चाहे टेट पास अभ्यर्थियों का मसला हो या होमगार्ड जवानों का। आंगनबाड़ी सेविकाओं का मामला हो या अन्य रोजगार संबंधी आंदोलनों का। सरकार सच का सामना नहीं करना चाहती। दीपक प्रकाश ने कहा कि सरकार की नीति और नीयत, दोनों में खोट है, इसलिए पुलिसिया दमन की बदौलत आंदोलन को कुचलने का प्रयास किया जा रहा है। 

शांतिपूर्ण आंदोलन संवैधानिक अधिकार है! 
बीजेपी अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने कहा कि लोकतंत्र में सबको शांतिपूर्ण आंदोलन करने का संवैधानिक अधिकार है, लेकिन हेमंत सरकार इस अधिकार का दमन कर रही है। न्याय के लिए शांतिपूर्ण तरीके से धरने पर बैठे जेपीएससी अभ्यर्थियों को जबरदस्ती उठाकर अज्ञात स्थान पर ले जाया गया। ये सरकार का असंवैधानिक कृत्य है। दीपक प्रकाश ने कहा कि सरकार को दमनात्मक कार्रवाई की बजाय छात्रों की मांग पर गंभीरता दिखानी चाहिए। कहा कि परीक्षा में अनियमितता की बात सत्ता पक्ष के विधायक भी स्वीकार कर रहे हैं। सरकार सबकी बातों को नजरअंदाज करके छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। 

जेपीएससी अध्यक्ष को बर्खास्त करने की मांग
दीपक प्रकाश ने कहा कि झारखंड लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष अमिताभ चौधरी का बर्खास्त किया जाना चाहिए। पीटी परीक्षा को रद्द किया जाना चाहिए। पूरे मामले की सीबीआई से निष्पक्ष जांच करवानी चाहिए। इस दौरान दीपक प्रकाश के साथ विधायक भानु प्रताप शाही, प्रदेश मंत्री सुबोध सिंह और बीजेपी सोशल मीडिया प्रभारी राहुल अवस्थी भी उपस्थित थे। सबने उपरोक्त मांग दोहराई।