logo

जम्मू: एयरफोर्स स्टेशन परिसर में 2 धमाका, क्या पाकिस्तान की तरफ से रची गई साजिश!

10186news.jpg
द फॉलोअप टीम, श्रीनगर: 

जम्मू-कश्मीर से एक बड़ी खबर सामने आई। यहां जम्मू के टेक्निकल एयरपोर्ट परिसर में शनिवार की देर रात तकरीबन 2 बजे दो बड़े धमाके हुए। जम्मू पुलिस ने इस घटना की पुष्टि भी की। धमाके में लोगों के घायल होने की भी सूचना है। घायलों को बेहतर इलाज के लिए मिलिट्री हॉस्टिपल में भर्ती करवाया गया है। जम्मू पुलिस ने कहा कि धमाकों की तीव्रता कम थी। 

बम डिस्पोजल और फॉरेंसिक टीम तैनात
एहितायतन मौके पर बम डिस्पोजल और फॉरेंसिक टीम को भेज दिया गया है। स्थानीय लोगों का कहना है कि धमाके की आवाज काफी दूर तक सुनाई पड़ी। मिली जानकारी के मुताबिक भारतीय वायुसेना का स्टेशन हेडक्वार्टर और जम्मू का मुख्य हवाई अड्डा इसी परिसर के अंतर्गत आता है। धमाके के बाद आसपास के इलाकों में अफरा-तफरी का माहौल है। घटनास्थल पर वायुसेना, सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवान तैनात हैं। जांच की जा रही है। 

अधिकारियों ने ड्रोन से हमले का शक जताया
इस बीच धमाके की आरंभिक जांच में चौंकाने वाली बात सामने आई है। जांच अधिकारियों को आशंका है कि एयरफोर्स टेक्निकल एरिया में धमाका करने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया गया होगा। इसकी बड़ी वजह ये है कि जहां धमाका हुआ उस स्थान पर सुरक्षा व्यवस्था काफी चाक-चौबंद रहती है। किसी भी अनाधिकृत व्यक्ति को वहां प्रवेश करने नहीं दिया जाता। कड़ी जांच के बाद ही किसी को अंदर जाने दिया जाता है। ऐसे में सवाल उठ रहा है कि क्या वाकई कोई अंदर जाकर घटना को अंजाम दे सकता है। यही वजह है कि हमले के पीछे ड्रोन के होने का शक जताया जा रहा है। 

लद्दाख के दौरे पर गए हैं रक्षामंत्री राजनाथ सिंह
गौरतलब है कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह रविवार को लद्दाख दौरे पर हैं। वे लद्दाख पहुंच चुके हैं। मिली जानकारी के मुताबिक रक्षामंत्री ने घटना की जानकारी ली। उन्होंने एयरफोर्स टेक्निकल एरिया में धमाके की घटना के बाबत वाइस एयर मार्शल से बात भी की है। स्टेशन अधीक्षक से भी मामले की जानकारी ली जा रही है। रक्षामंत्री के निर्देश पर एयर मार्शन सहित एयरफोर्स के कई बड़े अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे हैं और स्थिति का जायजा ले रहे हैं। छानबीन भी जारी है। 

जम्मू में एक मॉल के पास आतंकी गिरफ्तार
जम्मू में एक मॉल से एक आतंकी को गिरफ्तार किया गया है। उसे पास से पांच किलो आइईडी बरामद किया गया है। पकड़े गए आतंकी का नाम नदीम बताया जा रहा है। पुलिस का कहना है कि एयरपोर्ट टेक्निकल एरिया में हुए धमाके और पकड़े गए आतंकी के बीच कोई संबंध नहीं है। मामले में जम्मू-कश्मीर पुलिस, भारतीय सेना और खुफिया जांच एजेंसियां अपने-अपने तरीके से काम कर रही हैं।