logo

देश की सुरक्षा करने वाला खुद गांव के दबंगों से है असुरक्षित, न्याय की लगाई गुहार

16924news.jpg

द फॉलोअप टीम, बोकारोः
बोकारो जिले के जरीडीह थाना क्षेत्र के गांगजोरी गांव के रहने वाले बीएसएफ जवान प्रमोद कुमार जो हर वक्त देश की सुरक्षा में तैनात रहते हैं, उनका परिवार खुद सुरक्षित नहीं है। प्रमोद अपने परिवार की सुरक्षा को लेकर चिंतित है क्योंकि गांव के कुछ दबंगो ने उनके परिवार के जीना हराम कर रखा है। प्रमोद कुमार का आरोप है कि उनकी पुश्तैनी जमीन पर गांव के ही कुछ दबंगों की नजर है। वह उसे हथियाना चाहते हैं। जमीन के लिए उनके घरवालों को डराया-धमकाया जा रहा है। उनके साथ मारपीट किया जा रहा है और झूठे केस में फसाया जा रहा है। 

 


पूरा गांव परेशान है 
बीएसएफ जवान ने बताया कि दबंगों की शिकायत उसने जरीडीह थाने में की है। दूसरे पक्ष ने भी आवेदन दिया जिसके बाद पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की । बीएसएफ जवान के अनुसार गांव के दबंगो के नाम बसंत कुमार महतो, समीर कुमार महतो, गिरिधारी महतो, प्रदीप महतो, अरविंद कुमार महतो, देव कुमार तथा गोपाल महतो है। सभी उनके गांव के ही रहने वाले हैं। इनसे पूरा गांव परेशान है। जवान की जिस जमीन पर दबंग कब्जा करना चाह रहे हैं, कोर्ट से उस जमीन के सिलसिले में उन्हें दो-दो बार डिग्री मिल चुका है, फिर भी जमीन पर कब्जा करने की कोशिश की जा रही है। 


ग्वालियर में पोस्टेड हैं प्रमोद 
प्रमोद कुमार बीएसएफ में कॉन्स्टेबल के पद पर हैं। वह ग्वालियर में पोस्टेड हैं। उन्होंने दबंगों से प्रताड़ित अन्य ग्रामीणों के साथ प्रेस वार्ता बुलाकर न्याय की गुहार लगाई है। ग्रामीणों ने बताया कि दबंगों ने केंद्रीय विद्यालय के लिए दी गई 17 एकड़ जमीन को भी ईट भट्टा के लिए कब्जाने की कोशिश कर रहे हैं। इसमें उनका साथ  पूर्व मुखिया दे रहे हैं।