logo

रिश्वतखोर बीसीओ व्यापार मंडल अध्यक्ष से ले रहे थे घूस, निगरानी की टीम के हत्थे चढ़ा

2837news.jpg
द फॉलोअप टीम, औरंगाबाद: 
ओबरा के प्रखण्ड सहकारिता पदाधिकारी अंकेश पासवान को गुरुवार को 33 हजार रुपये घूस लेते हुए रंगे हाथों निगरानी विभाग की टीम ने पकड़ा। रिश्वतखोर बीसीओ व्यापार मंडल अध्यक्ष गिरीश कुमार से घूस ले रहे थे, तभी निगरानी की टीम ने धावा बोलकर उन्हें गिरफ्तार किया।

बीसीओ के खिलाफ निगरानी में दर्ज थी शिकायत 
मिली जानकारी के अनुसाल इसी महीने व्यापार मंडल अध्यक्ष गिरीश कुमार ने पैसे के भुगतान के लिए अवैध राशि मांगे जाने की बीसीओ के खिलाफ निगरानी में शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत के बाद निगरानी ने मामले का सत्यापन किया और टीम गठित की। गुरुवार को व्यापार मंडल अध्यक्ष गिरीश कुमार 33 हजार रुपये लेकर प्रखंड सहकारिता कार्यालय पहुंचे। यहां पैसे देने के साथ ही बीसीओ को गिरफ्तार कर लिया गया।

ये भी पढ़ें.......

भुगतान के बदले मांगी जा रही थी रिश्वत
पूछताछ के बाद निगरानी विभाग की टीम प्रखंड सहकारिता पदाधिकारी को लेकर अपने साथ चली गई। जानकारी के अनुसार  करीब 10 लाख रुपए का भुगतान काफी समय से लंबित था। ट्रांसपोर्टिंग और अन्य भुगतान के बदले प्रखंड सहकारिता पदाधिकारी द्वारा पैसों की मांग की जा रही थी। वह व्यापार मंडल अध्यक्ष गिरीश कुमार से बिल पर हस्ताक्षर करने के नाम पर रिश्वत मांग रहे थे। इसके बाद ये कार्रवाई की गई।