logo

पंजाब के फिरोजपुर जिले के पास मिला पाकिस्तानी बोट, गुरुवार को यहीं फंसा था पीएम का काफिला

16858news.jpg

द फॉलोअप टीम, डेस्क: 

सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने पंजाब के फिरोजपुर जिला में भारत-पाकिस्तान सीमा के पास से एक पाकिस्तानी बोट जब्त की है। बोट लकड़ी की बनी है। मिली जानकारी के मुताबिक पेट्रोलिंग के दौरान बीएसएफ के एक जवान ने बोट को देखा और वरिष्ठ अधिकारियों को सूचित किया। गौरतलब है कि फिरोजपुर जिला, पाकिस्तान की सीमा से लगा है और इस लिहाज से काफी संवेदनशील माना जाता है। 

पाकिस्तानी ड्रोन हो चुका है बरामद
गौरतलब है कि फिरोजपुर जिले से कई बार पाकिस्तानी ड्रोन भी बरामद किया जा चुका है। सीमा सुरक्षा बल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बीएसएफ की 136वीं बटालियन के एक सिपाही ने सबसे पहले उस बोट को देखा। सिपाही पेट्रोलिंग में तैनात था। उसने वरिष्ठ अधिकारियों को इसकी सूचना दी। बोट को जब्त कर लिया गया। अधिकारी ने बताया कि बोट को जब्त करने के बाद इलाके में सघन तलाशी अभियान चलाया गया। स्थानीय नागरिकों से कहा गया है कि यदि कोई संदिग्ध गतिविधि दिखे तो सूचित करें। 

नशीले पदार्थ के लिए बोट का इस्तेमाल
अधिकारी ने आशंका जाहिर की है कि बोट का इस्तेमाल नशीले पदार्थ की तस्करी के लिए किया जा रहा होगा। गौरतलब है कि पाकिस्तान की ओर से सीमाई इलाकों में नशीले पदार्थों की तस्करी की जाती है। बीएसएफ ने कहा कि सर्दियों में उस इलाके में घना कोहरा होता है जिसका फायदा तस्कर या फिर आतंकवादी उठाते हैं। हो सकता है कि तस्करी के लिए ही बोट का इस्तेमाल किया जा रहा हो। 

गुरुवार से ही चर्चा में फिरोजपुर जिला
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पाकिस्तान का फिरोजपुर जिला बीते गुरुवार से ही काफी चर्चा में है। दरअसल, यहां प्रधानमंत्री मोदी का दौरा प्रस्तावित था। पीएम मोदी फिरोजपुर जाने के लिए निकले भी लेकिन बीच रास्ते में एक फ्लाईओवर पर उनका काफिला रोक दिया गया। पीएम का काफिला वहां 20 मिनट तक रूका रहा, क्योंकि प्रदर्शनकारियों ने वहां रास्ता जाम कर दिया था।