logo

Jharkhand Budget Session: विधानसभा की कार्यवाही सोमवार 1 मार्च 11 बजे तक के लिए स्थगित

5672news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची: 
इससे पहले राज्यपाल के अभिभाषण के साथ विधानसभा के बजट सत्र की शुरुआत हुई। राज्यपाल ने अपने अभिभाषण में सरकार की उपलब्धियां गिनाईं और कहा कि सरकार ने कोरोना काल में भी सरकार ने सफलतापूर्वक काम किया। कोरोना महामारी से निपटने में पूरी जिम्मेदारी से काम किया। 
अभिभाषण में राज्यपाल ने ने कहा कि सरकार स्वास्थ्य, शिक्षा, रोजगार, सहित कई विभागों में बेहतर काम करने के प्रयास में लगी है। सदन की कार्यवाही सोमवार 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गयी है। 

दिवंगत हस्तियों को दी गयी श्रद्धांजलि
राज्यपाल के अभिभाषण के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सदन में अपना व्यक्तव्य दिया। उन्होंने खेल, सिनेमा, संगीत और राजनीतिक जगत के उन हस्तियों को श्रद्धांजलि अर्पित की जिनका बीते कुछ महीनों में निधन हो गया। इनमें दिग्गज फुटबॉलर डिएगो माराडोना, राजनेता अहमद पटेल, देवदत्त साहू, भजन गायक नरेंद्र चंचल, बंगाली फिल्मों के अभिनेता सौमित्र चटर्जी वगैरह का नाम शामिल है। 

ये भी पढ़ें.....

3 मार्च को पेश किया जाएगा बजट
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने जनवरी में यूपी में श्मशान घाट दुर्घटना में जान गंवाने वाले लोगों के प्रति भी दुख व्यक्त करते हुये उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। बाकी सदन सदस्यों ने भी शोक व्यक्त किया और श्रद्धांजलि अर्पित की। सदन के कुछ सदस्यों ने गुमला हत्याकांड में जान गंवाने वाले परिवार के प्रति भी शोक व्यक्त करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की। 

जानकारी के मुताबिक 3 मार्च को सदन में बजट पेश किया जाएगा। साथ ही 2021-22 के लिये आय-व्यय का ब्योरा भी पेश किया जाएगा।