logo

IPL 2021: आज सनराइजर्स हैदराबाद से भिड़ेगी चेन्नई सुपर किंग्स, जीत के इरादे से उतरेंगे धोनी के धुरंधर

7873news.jpg
द फॉलोअप टीम, दिल्ली: 
इंडियन प्रीमियर लीग में बुधवार को चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मैच खेला जाएगा। चेन्नई सुपर किंग्स प्वॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर है। टीम ये मुकाबला जीतकर प्वॉइंट्स टेबल में नंबर एक पर काबिज होना चाहेगी। टीम ने अब तक पांच मुकाबले जीते हैं। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पहला मुकाबला गंवाने के बाद महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने प्रतिष्ठा के अनुरूप प्रदर्शन किया है। टीम ने लगातार चार मुकाबले जीते हैं। 

जीत की रथ पर सवार है चेन्नई सुपर किंग्स
चेन्नई सुपर किंग्स ने पिछले मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 69 रनों से मात दी थी। उस मुकाबले में हरफनमौला रविंद्र जडेजा बेहतरीन फॉर्म में दिखे थे। जडेजा ने 28 गेंदों में 62 रन बनाने के साथ तीन विकेट भी हासिल किया था। सलामी बल्लेबाज रितुराज गायकवाड़ और फाफ डू प्लेसिस बढ़िया फॉर्म में हैं। सुरेश रैना ने भी बढ़िया प्रदर्शन किया है, हालांकि उन्हें बढ़िया स्टार्ट को बड़ी पारियों में बदलना होगा। अंबाती रायुडू को भी लंबी पारियां खेलनी होगी। ड्वेन ब्रावो और सैम करन भी बल्ले के साथ उपयोगी योगदान दे सकते हैं। मोइन अली पिछले मुकाबले में नहीं थे। 

गेंदबाजी और बल्लेबाजी से बढ़िया प्रदर्शन किया
सीएसके के गेंदबाजों ने भी बढ़िया प्रदर्शन किया है। दीपक चाहर ने खासा प्रभावित किया है। सैम करन भी समय-समय पर टीम के लिए विेकट निकालते हैं। शार्दुल ठाकुर भी दमखम रखते हैं। मोइन अली अंतिम ग्यारह में होंगे या नहीं ये देखने वाली बात होगी। पिछले मुकाबले में उनकी जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल किए गए इमरान ताहिर ने 2 कीमती विकेट हासिल किये थे। 

प्रतिष्ठा के मुताबिक एसआरएच का प्रदर्शन नहीं
डेविड वॉर्नर की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद का प्रदर्शन इस सीजन काफी खराब रहा है। टीम ने अभी तक पांच मुकाबले जीते हैं और केवल 1 में जीत हासिल की है। इसी का परिणाम है कि टीम प्वॉइंट्स टेबल पर अंतिम पायदान पर है। सनराइजर्स हैदराबाद अभी तक उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाई है। टीम में डेविड वॉर्नर, जॉनी बेयरस्टो, केन विलियम्सन, मनीष पांडेय जैसे विस्फोटक बल्लेबाज हैं। विजय शंकर गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी उपयोगी योगदान दे सकते हैं। हालांकि बल्लेबाजों ने अभी तक टुकड़ों में प्रदर्शन किया है। इसी वजह से हार मिली है। 

मुकाबला जीतकर मनोबल पाना चाहेगी टीम
टीम विराट सिंह की जगह केदार जाधव को प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकती है। टीम में भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, सिद्धार्थ कौल की तेज गेंदबाजी तिकड़ी है। तीनों बढ़िया गेंदबाद हैं। स्पिन विभाग में विश्व का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन राशिद खान है। अब्दुल समद गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी उपयोगी योगदान दे सकते हैं। टीम ये मुकाबला जीतक मनोबल हासिल करना चाहेगी। मुकाबला शाम साढ़े सात बजे से दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में खेला जायेगा।