logo

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल ने ली जल-समाधि, जानिए पूरा मामला

15355news.jpg

द फॉलोअप टीम, रायपुर: 

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल ने नया शिगूफा छेड़ दिया है। मुख्यमंत्री के पिता ने जल समाधि ले ली है। घटना सोमवार की है। बीते सोमवार को नंद कुमार बघेल महादेव घाट पर जल समाधि की मुद्रा में बैठ गये। इस दौरान नंद कुमार के समर्थकों ने वीडियो बना लिया जो अब सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में दिख रहा है कि नंद कुमार बघेल तकरीबन 10 मिनट तक पानी में रहे और तस्वीर खिंचवाई। 

नंद कुमार बघेल ने मोदी सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा
गौरतलब है कि नंद कुमार बघेल ने मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। केंद्र सरकार के सामने अपनी मांग रखने का नंद कुमार ने अनोखा तरीका अपनाया। मांगे मनवाने के लिए जल समाधि ली। नंद कुमार बघेल के समर्थकों ने बताया कि वो मोदी सरकार से धान से एथेनॉल बनाने की अनुमति देने की मांग कर रहे हैं। जिस समर्थक ने ये वीडियो बनाया, वो वायरल वीडियो में कहता सुनाई दे रहा है कि आज खारून नदी महादेव घाट पर माननीय नंद कुमार बघेल बाबूजी जल समाधि लिये हुए हैं। वो मांग भी रखता सुनाई देता है। 


छत्तीसगढ़ को धान से एथेनॉल बनाने की अनुमति देने की मांग
समर्थक कहता है कि नंद कुमार बघेल बाबूजी की मांग है कि केंद्र सरकार पूरे देश के राज्यों को एथेनॉल बनाने की अनुमति दे। छत्तीसगढ़ सरकार को जितना हो सके एथेनॉल बनाने की अनुमति दे, ताकि प्रदेश के किसान खुशहाल हो सकें। इन बातों को लेकर नंद कुमार बघेल ने महादेव घाट में जल समाधि ली है। पानी में करीब 10 मिनट ऐसे ही गुजारने के बाद नंद कुमार बघेल तस्वीर खिंचवाकर बाहर निकल आये। बाहर भी समर्थकों के साथ तस्वीर खिंचवाई। 

बीते काफी समय से छत्तीसगढ़ केंद्र से कर रहा है ऐसी मांग
गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ धान से पेट्रोल की तरह बायो फ्यूल एथेनॉल बनाने की कोशिश में है। केंद्र सरकार ने अभी तक इसकी अनुमति नहीं दी। यही वजह है कि अब केंद्र सरकार के खिलाफ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल ने मोर्चा खोल दिया है।