logo

Jharkhand Budget: विधायकों को खाना परोसते नजर आये सीएम हेमंत सोरेन, देखें VIDEO

6024news.jpg
झारखंड विधानसभा का बजट सत्र चल रहा है। वित्तमंत्री रामेश्वर उरांव तीन मार्च को बजट पेश कर चुके हैं। अब बजट पर चर्चा की जा रही है। झारखंड विधानसभा का बजट सत्र काफी हंगामेदार रहा। विपक्षी विधायक नियोजन नीति सहित राज्य में उग्रवाद और अपराध की बढ़ती समस्या को लेकर हेमंत सरकार पर हमलावर हैं। इस सियासी गहमागहमी के बीच विधानसभा से एक प्यारी तस्वीर आई है। 

झामुमो ने ट्वीट किया सीएम का वीडियो
दरअसल, झारखंड मुक्ति मोर्चा ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो पोस्ट किया है। वीडियो सदन की कार्यवाही के बीच लंच टाइम का है। सभी विधायक पंक्ति में खाना ले रहे हैं। इस वीडियो में देखने वाली सबसे दिलचस्प बात ये है कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन खुद तमाम विधायकों को खाना परोस रहे हैं। मुख्यमंत्री के हाथों खाना ग्रहण करने वालों में सत्तापक्ष के विधायक भी हैं और विपक्षी पार्टी के विधायक भी। सीएम हेमंत सोरेन कभी दाल तो कभी चावल और कभी कभी विधायकों के बीच सलाद बांटते नजर आ रहे हैं। इस बीच वीडियो में सीएम और विधायकों के बीच हंसी मजाक भी चलता दिख रहा है। सुरक्षाकर्मी भी पास खड़े नजर आ रहे हैं। 

खाना परोसते नजर आये सीएम हेमंत सोरेन
झारखंड मुक्ति मोर्चा ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ये वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा कि निशब्द हूं। एक ऐसे मुख्यमंत्री को देखकर जिसे विपक्ष बदनाम करने में कोई कसर नहीं छोड़ता। हेमंत सोरेन अपनी कार्यशैली और सरलता का ऐसा परिचय देंगे कभी सोचा ना था। धन्य है राज्य और राज्यवासी जिसे ऐसा अभिभावक मिला। इस वीडियो विपक्षी विधायकों के हंगामे का जवाब माना जा रहा है। 



पक्ष और विपक्ष के बीच जारी है नोंक-झोंक
बता दें कि सदन की कार्यवाही का शुक्रवार को पांचवा दिन है। पांचवे दिन भी सदन की कार्यवाही काफी हंगामेदार रही। विपक्षी पार्टी के विधायक लगातार नियोजन नीति पर चर्चा की मांग कर रहे हैं। चाईबासा में हुई नक्सली वारदात, गुमला में हुये सामूहिक हत्याकांड और बेरोजगारी के मुद्दे पर सरकार के खिलाफ हमलावर है। इस बीच सत्ता पक्ष और विपक्षी विधायकों के बीच कई बार तीखी नोंकझोंक भी हो चुकी है। कई बार ये नोंकझोंक व्यक्तिगत हमलों तक में बदली है।