logo

जहरीली शराब कांड पर बोले CM नीतीश, गलत चीज का सेवन करेंगे तो यही होगा

14566news.jpg

द फॉलोअप टीम, पटना: 

बिहार के 2 जिलों में जहरीली शराब के सेवन से मौत मामले में पहली बार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की प्रतिक्रिया सामने आई है। सीएम नीतीश कुमार ने राजधानी पटना में मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैं बार-बार कहता रहा हूं कि अगर आप गलत चीजों का सेवन करेंगे तो ये स्थिति उत्पन्न होगी। नीतीश कुमार ने कहा कि मैं अधिकारियों से स्थिति को लेकर संपर्क में हूं लेकिन त्योहार के बाद मामले की विस्तृत समीक्षा की जायेगी। 

राज्य में व्यापक अभियान की जरूरत है! 
मुख्यमंत्री नीतीश कमार ने कहा कि लोगों को ये बताने के लिए फिर से अभियान शुरू करना जरूरी है कि शराब खराब है और राज्य में पूर्ण शराबबंदी लागू है। मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी जो राज्य में नकली शराब बनाने का काला धंधा कर रहे हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि अभी भी व्यापक अभियान की जरूरत है। उन्होंने कहा कि हम त्योहार के बाद इसकी विस्तृत समीक्षा करेंगे। 

2 जिलों में अब तक 36 लोगों की मौत हुई
गौरतलब है कि बिहार में जहरीली शराब का मामला फिर से सुर्खियों में है। बीते 2 दिनों में प्रदेश के 2 जिलों में जहरीली शराब के सेवन से तकरीबन 36 लोगों की मौत हो चुकी है। दर्जन भर लोग अभी भी अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच झूल रहे हैं। ऐसा हाल तब है जब राज्य में पूर्ण शराबबंदी लागू है। हालांकि जहरीली शराब से मौत का बिहार में ये पहला मामला नहीं है। पहले भी कई बार राज्य में ऐसी घटनाएं हो चुकी हैं जिसमें एकाध निलंबन और कार्रवाई के आश्वासन के नाम पर रफा-दफा कर दिया जाता है। उम्मीद है इस मामले में सख्त कार्रवाई होगी। 

पंचायत चुनाव में राज्य में बढ़ी शराब की खपत
अधिकारियों और स्थानीय लोगों का मानना है कि राज्य में पंचायत चुनाव के दौरान शराब की खपत काफी बढ़ गई थी। प्रत्याशी लोगों से वोट लेने के लिए उनको शराब का लालच देते हैं। मांग ज्यादा होने की वजह से आपूर्ति बढ़ाने के लिए शराब बनाने वाले अनियंत्रित ढंग से केमिकल्स का इस्तेमाल करते हैं जिसकी वजह से शराब जहरीली हो जाती है।