logo

UP Election: पूर्ववर्ती सरकार ने सबका साथ लिया और परिवार का विकास किया: योगी आदित्यनाथ

13838news.jpg

द फॉलोअप टीम, लखनऊ: 

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान नहीं हुआ है लेकिन सियासी सरगर्मी तेज हो गई है। जैसे-जैसे संभावित तिथि नजदीक आती जा रही है, राजनीतिक पार्टियों ने पूरी ताकत झोंक दी है। ताजा मामला मौजूदा सीएम योगी आदित्यनाथ से जुड़ा है। योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में एक जनसभा को संबोधित किया और विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। 

लखनऊ में किया जनसभा को संबोधित
योगी आदित्यनाथ ने राजधानी लखनऊ में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी सरकार का नारा सबका साथ और सबका विकास का है। हमने सबका साथ लिया और सबका विकास किया। हम विकास के प्रति प्रतिबद्ध हैं। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के नारे से अलग पूर्ववर्ती सरकारों का नारा था सबका साथ लेकिन अपने परिवार का विकास। पार्टियां अपने परिवार के बारे में सोचती थी ना कि देश, समाज या राष्ट्र के बारे में। उन्होंने कहा कि परिवार केंद्रित विचारधारा ने राज्य को पिछड़ेपन और दंगों के दलदल में फेंक दिया था। 

पूर्ववर्ती सरकार ने परिवार को प्राथमिकता दी
योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस और समाजवादी पार्टी पर मुख्य रूप से निशाना साधते हुए कहा कि पूर्ववर्ती सरकार ने राज्य, राष्ट्र और समाज के विकास की बजाय परिवार के विकास को प्राथमिकता दी। हमने अपने नारे सबका साथ-सबका विकास की अवधारणा को मूर्तरूप दिया। यहां योगी आदित्यनाथ ने अपने पांच साल के कार्यकाल की उपलब्धियां भी गिनाईं। रोजगार, स्वास्थ्य और आधारभूत संरचना के क्षेत्र में किये गए कामों को भी गिनाया। 

2022 में होना है यूपी का विधानसभा चुनाव
गौरतलब है कि साल 2022 में यूपी में विधानसभा चुनाव होना है। अगले कुछ महीनों में केंद्रीय निर्वाचन आयोग तारीखों का एलान कर सकता है। बीजेपी 2017 के विधानसभा चुनावों में 300 प्लस सीटें जीतकर सत्ता में आई थी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का दावा है कि पार्टी को इस बार 340 से ज्यादा सीटें मिलेंगी। बीजेपी का मुख्य मुकाबला यहां समाजवादी पार्टी और कांग्रेस से है। यहां फिलहाल कोई तीसरा मोर्चा नहीं बना है। बीजेपी इस समय लखीमपुर खीरी हिंसा मामले को लेकर भी चौतरफा आलोचना का सामना कर रही है। बीजेपी पर कार्रवाई का दवाब है।