logo

मुख्यमंत्री का नेतरहाट दौरा रद्द, फरवरी में होना है ईको रीट्रीट फेस्ट का आयोजन

3079news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची 
झारखंड के चार पर्यटन स्थलों को ईको टूरिज्म के रूप में विकसित करने की तैयारी है। इसकी शुरुआत पहाड़ों की रानी नेतरहाट से होगी। रविवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन नेतरहाट जाकर विभिन्न स्थलों का निरीक्षण करने जाने वाले थे, लेकिन सुबह उन्होंने अपना दौरा रद्द कर दिया। कारण अभी स्पष्ट नहीं हुआ है, लेकिन अपरिहार्य कारणों से उनका दौरा रद्द हो गया है। ईको रिट्रीट फेस्टिवल का मुख्य उद्देश्य झारखंड के पर्यटन स्थलों को पुनर्जीवित करना है, जो कोविड के दौरान सुनसान रहे। सरकार प्रयास कर रही है, कि ईको रिट्रीट फेस्टिवल में आने वाले पर्यटकों को बेहतरीन और रोमांच का अनुभव हो सके।

सुरक्षा के लिए तैनात पुलिस बल को वापस बुलाया  
मुख्यमंत्री का दौरा रद्द होने के बाद नेतरहाट में तैनात सभी पुलिस बल को वापस बुला लिया गया है। नेतरहाट के सहयेगियों ने जानकारी दी है कि मुख्यमंत्री के नहीं आने की वजह से सुरक्षा बल वापस आ रहे हैं। बता दें कि मुख्यमंत्री इसी महीने नेतरहाट से लौटे थे। आज वे ईको टूरिज्म के लिहाज से पर्यटन स्थलों के निरीक्षण के लिए जा रहे थे। 

नेतरहाट आवासीय विद्यालय में हो चुकी थी तैयारियां 
नेटरहाट आवासीय विद्यालय में सीएम के आने की पूरी तैयारियां कर ली गई थीं। जगह-जगह मुख्यमंत्री की तस्वीरें लग गईं थीं। स्वागत के लिए भी कई प्रकार के कार्यक्रमों की प्रस्तुति भी की जानी थी। मुख्यमंत्री नेतरहाट स्कूल का भ्रमण करने वाले थे।