logo

काफी मन्नतों के बाद घर में आया था एक चिराग, उसे भी पटाखों की आग ने बुझा दिया

14559news.jpg

द फॉलोअप टीम, पूर्णिया:

पूर्णिया के सदर थाना क्षेत्र अंतर्गत खुश्कीबाग में एक दर्दनाक हादसा हो गया। यहां पटाखे की आग से 5 घर जलकर खाक हो गया। घटना में डेढ़ साल के बच्चे की झुलसने से मौत हो गयी। घटना रेलवे रैक के पास कृषि फार्म झुग्गी बस्ती की है। बच्चे के पिता ने बताया कि मो. समीर उनका एकलौता बेटा था वह भी बहुत मन्नतों के बाद हुआ था। 

चाहकर भी नहीं बचा पाये
परिजनों ने बताया कि शादी के पांच साल बाद उसका जन्म हुआ था। बताया जा रहा है कि बच्चे पटाखे फोड़ रहे थे, तभी एक पटाखा मो. अमिर खान के घर के अंदर घुस गया। इससे गैस सिलेंडर, जिससे वह ब्लास्ट कर गया। इससे 5 घरों में आग लग गई और देखते ही देखते पांच घर जलकर राख हो गया। चाहकर भी बच्चे को बचाया नहीं जा सका। 

बच्चा सो रहा था
पीड़ित अमिर ने बताया कि उसका बच्चा सो रहा था। उनकी पत्नी गैस चूल्हे पर खाना बना रही थी। कुछ ही मिनट पहले वह मिट्टी लाने के लिए घर के बाहर निकली थी, तभी यह हादसा हुआ । बाहर रहने के कारण वो बच्चे को बचा नहीं पाई। बताया गया कि अमिर को काफी मन्नत के बाद एक बेटा था। बच्चे की मौत से परिवार वालों का रो-रोकर बुरा हाल है।

फायर ब्रिगेड ने आग पर पाया काबू
आग लगने की सूचना लोगों ने फायर ब्रिगेड विभाग को दी। 15 मिनट के अंदर फायर ब्रिगेड की दो गाड़ी मौके पर पहुंची और काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। लोगों ने बताया कि यदि थोड़ी देर और हो जाती तो कई घर जल जातें।