logo

कलाकृति में रंगोत्सव: बच्चों ने कैनवास पर उकेरे जिंदगी के खुशरंग

6924news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची:
बसंत हो। फाग हो। राग हो। भला होली के इस रंग से बच्चेक कैसे अछूते रह सकते हैं। जबकि होलियाना ठिठोली का मजा तो बच्चेे ही उठाते हैं। कलाकृति स्कूल ऑफ़ आर्ट्स डोरंडा व हटिया सेंटर और कलाकृति आर्ट फाउंडेशन ने “रंगोत्सव 2021” का आयोजन किया। होली और अंतरास्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर डोरंडा कन्या पाठशाला में हुए इस आयोजन में बच्चों ने कैनवास पर देश और जिंदगी के कई रंग उकेरे।



इंद्रधनुष नामक चित्रकला शिविर में 70 पेंटिंग्स प्रदर्शित
इन्द्रधनुष नामक चित्रकला शिविर भी लगी। देश में खेले जाने वाली होली के अलग-अलग तरीकों पर आधारित 70 पेंटिंग्स प्रदर्शित की गई थी। रविवार को सम्मलित होने वाले छात्रों और चित्रकला प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कृत किया जाएगा। मौके पर बच्चों को होली की पिचकारी और रंग उपहार स्वरुप दिए गए। 



प्राकृतिक रंगों से होली खेलने का संदेश
मौके पर छात्रों ने प्राकृतिक रंगों से होली खेलने और नशा से दूर रहने का सन्देश दिया। कलाकृति के निदेशक धनंजय कुमार ने रंग पर्व की महत्ता समझाई। आग्रह किया की कम से कम पानी खर्च करें एवं हो सके तो सूखे रंगों जैसे अबीर गुलाल का प्रयोग करें। कार्यक्रम को सफल बनाने संस्था उपनिदेशक रजनी कुमारी, आयेशा, आरती , कोमल, शिखा, अमीषा, हर्ष, हर्षिता, सुरुचि, स्वेता , माधुरी , ऋचा , सुमन, शालू और जाया आदि का सहयोग रहा।