logo

पीएम का काफिला फ्लाईओवर पर कैसे फंस गया, सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने बताई पूरी बात! 

16775news.jpg

द फॉलोअप टीम, डेस्क: 

प्रधानमंत्री पीएम मोदी के काफिले में सुरक्षा चूक का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। गौरतलब है कि पंजाब के फिरोजपुर में एक रैली को संबोधित करने के लिए जाते समय पीएम मोदी का काफिला हुसैनीवाला के पास एक फ्लाईओवर में करीब 20 मिनट तक रूका रहा। कहा जा रहा है कि कुछ प्रदर्शनकारियों ने उनके काफिले में बाधा उत्पन्न करने की कोशिश की। भारतीय जनता पार्टी मामले में पंजाब सरकार और मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी पर हमलावर है और इसे साजिश बता रही है। 

चरणजीत सिंह चन्नी ने दी विस्तृत प्रक्रिया
पूरे मामले में अब चरणजीत सिंह चन्नी विस्तार से अपनी प्रतिक्रिया दी है। मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि यदि पीएम मोदी के दौरे के दौरान किसी प्रकार की कोई सुरक्षा चूक हुई है कि हम इसकी जांच करवायेंगे। प्रधानमंत्री को कोई खतरा नहीं था। सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि हमने पीएमओ से खराब मौसम की स्थिति और विरोध के कारण यात्रा बंद करने के लिए कहा था। चरणजीत चन्नी ने कहा कि पीएम की यात्रा का मार्ग अचानक बदल दिया गया। हमें इसकी जानकारी भी नहीं दी गई। चरणजीत सिंह चन्नी ने फिर दोहराया कि प्रधानमंत्री मोदी के काफिले में किसी प्रकार की सुरक्षा चूक नहीं हुई। 

फिरोजपुर का दौरा पीएम ने अधूरा छोड़ा
मुख्यमंत्री चन्नी ने कहा कि मुझे खेद है कि पीएम मोदी को आज फिरोजपुर जिले के दौरे को अधूरा छोड़कर वापस लौटना पड़ा। उन्होंने कहा कि हम अपने पीएम का सम्मान करते हैं। पीएम की आगवानी के लिए नहीं पहुंचने के सवाल पर सीएम चन्नी ने कहा कि मुझे आज बठिंडा में पीएम की आगवानी करनी थी लेकिन जिन लोगों को मेरे साथ जाना था वे सभी कोविड पॉजिटिव पाये गये, इसलिए मैं पीएम को रिसीव नहीं करने गया। उन्होंने कहा कि मैं संक्रमित लोगों के निकट संपर्क में था। 

प्रदर्शनकारियों से पीएम को नहीं था खतरा
प्रदर्शनकारियों के सवाल पर चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि किसान बीते 1 साल से शांतिपूर्ण तरीके से आंदोलन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैं किसानों पर लाठीचार्ज करने नहीं जा रहा हूं। हमने पूरी रात किसानों से बात की जिसके बाद उन्होंने आंदोलन समाप्त कर दिया। आज अचानक फिरोजपुर जिले में कुछ आंदोलनकारी एकत्रित हो गये। हालांकि, उनकी अपनी समस्या थी। उन प्रदर्शनकारियों की वजह से पीएम की सुरक्षा को कोई खतरा नहीं था।