logo

Jharkhand Corona Update: बीते 24 घंटे में मिले 3 हजार 843 मरीज, सीएम ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

7471news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची: 

झारखंड में कोरोना की वजह से हालात बेकाबू हो चले हैं। राज्य में पिछले 24 घंटे में 3 हजार 843 नये कोरोना मरीज मिले हैं। राजधानी रांची में सर्वाधिक 1 हजार 372 मरीजों की पहचान हुई है। इस बीच 56 कोरोना मरीजों की मौत भी हो गयी। चिंताजनक बात ये है कि राज्य में कोरोना से ठीक होने वालों की दर काफी कम है। 

मुख्यमंत्री ने बुलाई सर्वदलीय बैठक
शनिवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सर्वदलीय बैठक बुलाई है। बैठक वर्चुअल माध्यम से होगी। राज्य के सभी राजनीतिक दलों के अध्यक्षों को सूचना दी गयी है। संभावना जताई जा रही है कि सीएम हेमंत सोरेन कुछ और कड़े फैसलों का एलान कर सकते हैं। सीएम ने पहले ही कहा था कि वो 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के बारे में कोई बड़ा फैसला लेंगे। प्रायोगिक परीक्षा पहले ही रद्द की जा चुकी है। 

रेमडेसिविर की आपूर्ति में भेदभाव! 
सीएम हेमंत सोरेन ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में संसाधन मुहैया करवाने के बारे में केंद्र पर भेदभाव करने का आरोप लगाया है। राज्य सरकार ने रेमडेसिविर बनाने वाली कंपनियों से कुल 36 हजार 640 फाइल की मांग की थी। झारखंड को केवल 8 हजार 38 फाइल ही दी गयी। जानकारी के मुताबिक रेमडेसिविर फेफड़ों के इंफेक्शन से बचाता है। गंभीर रूप से बीमार कोरोना मरीज को रेमडेसिविर का 6 इंजेक्शन लगाना पड़ता है। 

राजधानी में अतिरिक्त 500 पुलिसकर्मी
राजधानी में कोरोना गाइडलाइन का पालन करवाने के लिये 500 अतिरिक्त पुलिसकर्मियों की तैनाती की जायेगी। पुलिस के जवान लोगों को ना केवल कोरोना गाइडलाइन का पालन करने के लिये प्रेरित करेंगे बल्कि वरिष्ठ नागरिकों तक जरूरी सुविधाएं भी पहुंचायेंगे। लोगों को मास्क पहनने के लिये भी जागरूक किया जायेगा। रांची जिला में सभी थानों में पीपीई किट उपलब्ध करा दिया गया है। अपराधियों से पूछताछ करना हो या फिर किसी की मेडिकल जांच। पुलिसकर्मी पीपीई किट पहनेंगे।