logo

महिला सुरक्षा हमारी प्राथमिकता, डेढ़ लाख में से 20 फीसदी पुलिसकर्मियों को सौंपा जिम्मा: सीएम योगी

14765news.jpg

द फॉलोअप टीम, लखनऊ: 

उत्तर प्रदेश में आगामी कुछ महीने में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होने वाला है। वहां राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई है। बीजेपी अपनी पिछली विशाल जीत दोहराना चाहती है तो वहीं विपक्षी पार्टियां वहां सत्ता में आने की जुगत में लगी है। विभिन्न राजनीतिक दलों की हलचल तेज हो गई है। बड़े नेताओं की जनसभाएं हो रही है। बीजेपी, समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और कांग्रेस पार्टी यहां मुख्य मुकाबले में है। 

योगी ने बदायूं में जनसभा को संबोधित किया
यूपी में विधानसभा चुनाव की आहट के बीच सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बदायूं में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने दिवाली तक मुफ्त राशन दिया। हमारी सरकार दिवाली से होली तक मुफ्त राशन देगी। प्रत्येक परिवार को उनकी सदस्यों की संख्या के आधार पर 35 किलो चावल, 1 किलो दाल, 1 किलो खाद्य तेल, 1 किलो चीनी और 1 किलो नमक दिया जायेगा। ये योजना फिलहाल जारी रहेगी। 

कोरोना काल में लोगों का मुफ्त उपचार किया
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान हमने लोगों को मुफ्त परीक्षण, मुफ्त इलाज, राशन और टीका का लाभ दिया। उत्तर प्रदेश में अभी तक 13 करोड़ से ज्यादा नागरिकों को कोविड का टीका लगाया गया है। उन्होंने कहा कि जब हम कोरोना से लड़ रहे थे तब ट्विटर पर विरोध किया जा रहा था। मुख्यमंत्री ने कहा कि चुनाव के मद्देनजर उनका जवाब भी ट्विटर पर ही दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि सरकार आपके लिए प्रतिबद्ध है। 

महिला सुरक्षा पर प्राथमिकता से काम किया
योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमारी सरकार ने मुख्य रूप से एंटी-रोमियो दस्ते के जरिए महिलाओं की सुरक्षा पर काम किया। हमारी सरकार ने डेढ़ लाख से ज्यादा पुलिस अधिकारियों की भर्ती की। 20 फीसदी पुलिसकर्मियों को महिला सुरक्षा का काम सौंपा गया। गौरतलब है कि बदायूं, उन्नाव और हाथरस की घटनाओं को लेकर यूपी की योगी सरकार पूरे कार्यकाल के दौरान महिला सुरक्षा के मुद्दे पर घिरी रही है। ये मुद्दा अभी भी ज्वलंत है।