logo

गढ़वा: भवनाथपुर सीएचसी में गड़बड़ी, हाजिरी की जगह डॉट बनाकर गायब रहते हैं चिकित्सक

7746news.jpg
द फॉलोअप टीम, गढ़वा: 

गढ़वा जिला स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भवनाथपुर में चिकित्सक अलीमुद्दीन अंसारी द्वारा फर्जी हाजिरी बनाकर सरकारी राशि हड़पने का मामला सामने आया है। स्थानीय लोगों का कहना है कि डॉ. अलीमुद्दीन कभी-कभार ही सीएचसी आते हैं। वे एक दिन में ही पूरे महीने की हाजिरी बनाकर गायब हो जाते हैं। स्थानीय लोगों का ये भी आरोप है कि ये सब विभागीय मिलीभगत से हो रहा है। 

सीएचसी से गायब रहते हैं डॉ. अलीमुद्दीन
जानकारी के मुताबिक यदि कोई सरकारी कर्मी अनुपस्थित होता है तो विभागीय प्रधान द्वारा उसके कॉलम में संबंधित अवकाश या फिर अनुपस्थिति की वजह लिखी जाती है। आरोप है कि सीएचसी प्रमुख द्वारा डॉ. अलीमुद्दीन के कॉलम में जनवरी और फरवरी महीने में केवल डॉट लगा दिया गया। बाद में चिकित्सक ने वहां हस्ताक्षर कर दिया। कहा जा रहा है कि डॉ. अलीमुद्दीन पांच जनवरी 2021 से यहां कार्यरत हैं। 

डॉ. अलीमुद्दीन के कॉलम में केवल डॉट
सामने आये रजिस्टर में दिख रहा है कि फरवरी महीने में सीएचसी के पांच कर्मियों का हस्ताक्षर है लेकिन डॉ. अलीमुद्दीन के कॉलम में केवल गाढ़ा डॉट लगा हुआ है। इस डॉट का बाद में बड़ी सफाई से हस्ताक्षर में तब्दील कर दिया जाता है। ऐसा बिना विभागीय प्रधान की जानकारी के होना संभव नहीं है। स्थानीय लोगों का कहना है कि मामले की उच्चस्तरीय जांच होनी चाहिए। 

जांच के बाद कार्रवाई का आश्वासन दिया
सीएचसी भवनाथपुर के नाजिर अरुण लकड़ा ने भी बताया कि डॉ. अलीमुद्दीन कभी-कभी ही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आते हैं। चिकित्सा प्रभारी डॉ. दिनेश सिंह ने कहा कि उन्होंने शनिवार को ही पदभार ग्रहण किया है। मामले की जांच की जाएगी। कार्रवाई को लेकर विभाग में पत्राचार किया गया है।