logo

कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम के स्वागत में लहराया JVM का झंडा 

11221news.jpg

द फॉलोअप टीम, गोड्डा: 
कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम के स्वागत में जेवीएम का झंडा लहराया गया और झंडा लहराने वाले भी कांग्रेसी ही थे। सोमवार को मंत्री आलमगीर आलम परिसंपत्ति वितरण करने और अधिकारियों के साथ बैठक करने के लिए गोड्डा पहुंचे थे। जैसे ही आलमगीर आलम सरकंडा चौक पहुंचे, पोड़ैयाहाट के कार्यकर्ता उनके स्वागत के लिए आए। स्वागत में फूल माला पहनाया। लेकिन उनके हाथों में झंडा जेवीएम का था। आसपास कांग्रेस का एक भी झंडा नहीं दिखा। सभी झंडे जेवीएम के ही थे। 

पार्टी से नाराज हैं प्रदीप यादव के समर्थक 
ऐसा भी नहीं है कि यह भूलवश हुआ है, इसके पीछे दरअसल कांग्रेस कार्यकर्ताओं की नाराजगी बताई जा रही है। जहां यह वाकया हुआ, वो इलाका प्रदीप यादव का है। प्रदीप यादव पहले जेवीएम में थे, अब कांग्रेस में हैं। लेकिन अभी तक विधानसभा ने उन्हें कांग्रेस विधायक की मान्यता नहीं दी है। इसलिए प्रदीप यादव के समर्थक नाराज हैं। यह नाराजगी उन्होंने विधायक दल के नेता के सामने भी दिखा दी। इस बीच प्रदीप यादव जिंदाबाद के नारे भी लगे। अब इस बात की जानकारी प्रदीप यादव को पहले से थी या नहीं। यह अभी नहीं कहा जा सकता। लेकिन इस बारे में जब आलमगीर से हमने पूछने की केशिश की, तो उन्होंने कहा कि अपने ही कार्यकर्ता हैं। और फिर सवाल टाल गए। 

दो फाड़ में बंट गए हैं कांग्रेसी 
इस प्रकरण का एक और पहलू भी है। इस घटना के बाद थोड़ी ही दूर पर परिसदन के पास जब आलमगीर पहुंचे, तो वहां उनका स्वागत कांग्रेस के झंडे से हुआ, जहां नारा लग रहा था – दीपिका पांडे जिंदाबाद। जबकि इसके पहले नारा था प्रदीप यादव जिंदाबाद। साफ दिख रहा है कि प्रदीप यादव के समर्थकों की नाराजगी के कारण गोड्डा में कांग्रेस कार्यकर्ता दो हिस्सों में बंट गए हैं। और अब यह बात पब्लिक में भी आ चुकी है। इस घटना पर कांग्रेस क्या कदम उठाता है. या फिर चुप रहकर मुद्दे को दबा देता है, यह देखना दिलचस्प होगा।