logo

गढ़वा: ग्रिड के उद्घाटन को लेकर बीजेपी-झामुमो में जुबानी जंग तेज, क्रेडिट लेने की मची होड़

12508news.jpg

द फॉलोअप टीम, गढ़वा: 

गढ़वा जिला में बिजली ग्रिड के उद्घाटन को लेकर सियासत गर्मा गई है। जिले में भारतीय जनता पार्टी और झारखंड मुक्ति मोर्चा के बीच जुबानी जंग जारी है। गौरतलब है कि जिले के रमना स्थित भगोडीह में एक मेराल ग्रिड बनकर तैयार है। निर्माण कार्य पूरा हुए 3 महीने से भी ज्यादा का वक्त बीच चुका है लेकिन उद्घाटन नहीं हुआ है। बिजली की आपूर्ति नहीं होने की वजह से जिले के कई प्रखडों में लोग ढिबरी युग में जीने को मजबूर हैं। समस्या का समाधान नहीं हुआ। 

भानुप्रताप शाही ने दी थी आंदोलन की चेतावनी
गौरतलब है कि भवनाथपुर से बीजेपी के विधायक भानुप्रताप शाही ने कहा है कि सरकार और जिला प्रशासन 6 सितंबर तक बिजली ग्रिड का उद्घाटन करे अथवा वे खुद हजारों लोगों के साथ ग्रिड का उद्घाटन करने पहुंचेंगे। बीजेपी नेताओं ने रविवार को जिला प्रशासन और बिजली विभाग के पदाधिकारियों को लिखित ज्ञापन भी सौंपा है। अब आनन-फानन में छह सितंबर को ग्रिड के उद्घाटन का इंतजाम किया गया। सीएम ग्रिड का ऑनलाइन उद्घाटन करेंगे। 

छह सितंबर को मुख्यमंत्री करेंगे ग्रिड का उद्घाटन
मिली जानकारी के मुताबिक प्रदेश के पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश ठाकुर उद्घाटन स्थल पर मौजूद रहेंगे। बीजेपी ने अब इसको मुद्दा बना लिया है। बीजेपी के पूर्व विधायक सत्येंद्रनाथ तिवारी ने भगोडीह में प्रेस वार्ता कर कहा कि हमारे नेता भानुप्रताप शाही का दवाब कहें या डर, सरकार ने आनन-फानन में छह सितंबर को उद्घाटन की तारीख तय की। उन्होंने कहा कि सरकार का कदम स्वागत योग्य है। सरकार को बीजेपी के आंदोलन का डर सताने लगा था।