logo

दुमका: सजायाक्ता कैदी की हॉस्पिटल में मौत, पत्नी ने चिकित्सकों पर लगाया लापरवाही का आरोप

11167news.jpg

द फॉलोअप टीम, दुमका: 

 

दुमका में सजायाक्ता कैदी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। दुमका जिला सेंट्रल जेल में सजा काट रहे सलीम मियां नाम के शख्स की मौत सदर अस्पताल दुमका में हो गई। जेल प्रशासन की तरफ से मिली जानकारी के मुताबिक सलीम मियां बीते 11 दिनों से बीमार था। हालांकि सलीम मियां को कौन सी जानलेवा बीमारी थी इसका खुलासा नहीं किया। गौरतलब है कि सलीम मियां को हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी। 

 

ये भी पढ़िए:  रांची: मानव तस्करों के चंगुल से छुड़ाई गई 4 नाबालिग लड़कियां, झांसा देकर ले जा रहे थे दिल्ली

 

चिकित्सकों पर इलाज में कोताही का आरोप
इस बीच सलीम मियां की पत्नी फाल्गुन बीबी ने पुलिस प्रशासन और चिकित्सकों पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया है। फाल्गुन बीबी का कहना है कि कहीं तो कुछ ना कुछ गड़बड़ जरूर है। यदि मेरे पति की हालत इतनी गंभीर थी तो मुझे या परिवार के किसी सदस्य को सूचित क्यों नहीं किया गया। उनका कहना है कि पति के अस्पताल में भर्ती होने की खबर सुनकर जब वो हॉस्पिटल आई तो उन्हें उनके पति से मिलने नहीं दिया गया। मृत घोषित किए जाने के काफी देर बात तक लाश देखने की इजाजत नहीं दी गई। कहा गया कि इजाजत नहीं है। 

 

ये भी पढ़िए:  जामताड़ा: ऑप्टिकल फाइबर केबल चुराने वाले 4 युवक गिरफ्तार, पूछताछ कर रही आरपीएफ

 

फाल्गुन बीबी को बीमार पति से मिलने नहीं दिया
परिजनों ने सलीम मियां की मौत को लेकर संदेह जताया है। उनका कहना है कि मामले में जेल प्रशासन के अधिकारियों और चिकित्सकों की भूमिका काफी संदिग्ध है। हमें उनके किसी गंभीर बीमारी से ग्रसित होने की सूचना नहीं है। मृतक सलीम मियां की पत्नी का कहना है कि उनके पास कुछ लोग आए और किसी रिपोर्ट की मांग कर रहे थे। हमारे पास उनके गंभीर बीमारी से ग्रसित होने की कोई मेडिकल रिपोर्ट नहीं है। परिजनों का कहना है कि सलीम मियां का सही ढंग से इलाज नहीं किया गया जिसकी वजह से उनकी मौत हो गई। इसकी न्यायिक जांच होनी चाहिए। 

 

ये भी पढ़िए:  गढ़वा: नक्सलियों ने घघरी गांव में जमकर मचाया उत्पात, सड़क निर्माण में लगे वाहनों को फूंक दिया

 

परिजनों ने मामले में न्यायिक जांच की मांग की
गौरतलब है कि सलीम मियां को हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी। सलीम मियां देवघर जेल में 4 साल और दुमका जेल में 10 साल कारावास की सजा काट चुका था। जेल प्रशासन का कहना है कि उसकी तबीयत बीते 10 दिन से खराब थी। हालत गंभीर होने पर कुछ दिन पहले दुमका सदर अस्पताल में भर्ती करवाया गया था जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। वहीं परिजनों ने इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया।