logo

रांची नगर निगम परिषद की बैठक रद्द होने से पार्षदों में नाराजगी, 48 घंटे के अंदर बैठक बुलाने की मांग

1832news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची 
रांची नगर निगम का विवादों से गहरा नाता है। विवाद के कारण कई काम यूं ही लटके रहते हैं। मेयर और नगर आयुक्त के विवाद का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। इस बीच नगर निगम परिषद की सोमवार को होनेवाली बैठक रद्द कर दी गई है। दुर्गा पूजा के समय साफ-सफाई समेत अन्य मुद्दों पर होनेवाली बैठक स्थगित होने से पार्षदों में बेहद नाराजगी है। इसलिए पार्षदों ने मेयर-डिप्टी मेयर और नगर आयुक्त के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। 

दो दिनों के अंदर विशेष बैठक बुलाने की मांग 
वार्ड नंबर 26 के पार्षद अरुण कुमार झा ने सोमवार को मेयर, डिप्टी मेयर और नगर आयुक्त को पत्र लिखकर 48 घंटे के अंदर विशेष बैठक बुलाने की मांग की है। अरुण कुमार झा ने कहा है कि नगरपालिका अधिनियम के तहत पार्षदों को अधिकार है कि एक चौथाई पार्षद बैठक की मांग करें तो उनकी मांग पर बैठक बुलाई जा सकती है। इसलिए जनहित को ध्यान में रखते हुए अविलंब बैठक बुलाई जाए, ताकि विभिन्न वार्डो में व्याप्त समस्याओं पर चर्चा करने के बाद उसका समाधान निकाला जा सके।

15 दिनों से चल रहा है विवाद
बता दें कि होल्डिंग टैक्स कलेक्शन के लिए चयनित एजेंसी के साथ एग्रीमेंट करने को लेकर मेयर और नगर आयुक्त के बीच पिछले 15 दिनों से विवाद चल रहा है। इस वजह से मेयर के निर्देश के बावजूद नगर आयुक्त ने सोमवार को होनेवाली बैठक नहीं बुलाई। इधर, विरोध के बीच भी शहर के लोगों को बड़ी राहत मिलेगी। 53 वार्डों में स्थित करीब 2 लाख घरों में श्री पब्लिकेशन होल्डिंग टैक्स वसूलेगी। इसके लिए कंपनी के कर्मचारी घर-घर जाएंगे। होल्डिंग नहीं मिलने से रजिस्ट्री कम हो गई थी।