logo

रांची में 900 से 9000 रुपये तक की टिकट खरीद कर देख सकते हैं आप भारत- न्यूजीलैंड मैच

14742news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची:

रांची के JSCA स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच 19 नवम्बर को टी-20 क्रिकेट मैच का आयोजन होना है। JSCA यानी झारखण्ड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव संजय सहाय ने मैच को लेकर दर्शकों के लिए नियम - कानून और मैच देखने के लिए टिकट का दर तय की है और उसकी घोषणा कर दी है। टिकट की कीमत 900 रुपये से लेकर 9000 तक रखी गई है।

जानिए क्या है JSCA का नियम 

रांची के धुर्वा में स्थित JSCA स्टेडियम में 19 नवम्बर को भारत और न्यूजीलैंड के बीच के बीच होना है। अगर आप क्रिकेट मैच का आनंद लेना चाहते हैं तो आपका कोरोना टीके का दोनों डोज पूरा होना चाहिए चाहिए। साथ ही 15 नवम्बर के बाद का कोरोना जाँच का रिपोर्ट भी होना चाहिए। आइये और क्या नियम है आपको बताते हैं --स्टेडियम में वैसे दर्शक को ही प्रवेश मिलेगा जो कोविड-19 वैक्सिन का दोनों डोज लिए हो या जिनके पास 15 नवंबर 2021 के बाद आरटीपीसीआर निगेटिव का रिपोर्ट होगा।

- स्टेडियम में प्रवेश से पहले गेट पर जांच दल को सार्टिफिकेट दिखाना होगा

- बगैर मास्क पहने दर्शकों की स्टेडियम में इंट्री नहीं होगी

- गेट में प्रवेश करने के समय एक दूसरे लोगों से 2 गज की दूरी रखना होगा

- दर्शकों को टिकट पर जो सीट नंबर अंकित होगा उसी पर बैठना होगा

-ऐसा नहीं करने पर उसे मैच देखने से वंचित होना पड़ सकता है

- किसी भी तरह का बैग, थैला, कैमरा, या ठोस वस्तु लेकर स्टेडियम में प्रवेश वर्जित होगा।


15 नवम्बर से टिकट की होगी बिक्री 

JSCA के सचिव संजय सहाय ने बताया कि JSCA में सोमवार को हुई मैनेजिंग कमिटी की बैठक में टिकट का दर तय की गई है। इन टिकटों को आप स्टेडियम के टिकट काउंटर से 15 नवम्बर से लेकर 17 नवम्बर तक खरीद सकते हैं. जहाँ महिला और पुरुष के लिए टिकट के अलग - अलग काउंटर बनाये जाएंगे।  टिकट का दरJSCA ने मैच देखने के लिए सबसे कम टिकट 900 रुपये रखा गया है। साथ ही सबसे महंगे टिकट की कीमत 9 हजार रुपये रखा गया है. इसके साथ ही 12 सौ रुपये, 1400,  1700, 1800, 4000, 5000, 5500, 9000 भी टिकट की कीमत रखी गई है. JSCA ने शर्त रखा है कि आप टिकट पर लिखे नंबर की कुर्सी पर बैठकर ही मैच देख सकते हैं। क्योंकि कोरोना की गाइडलाइन को देखते हुए आधा दर्शक क्षमता के साथ ही मैच के आयोजन की अनुमति मिली है। 14 व 15 को मिलेगा कंप्लीमेंट्री पास14 नवंबर को दिन के 10 बजे से शाम के 5 बजे तक पूर्वी सिंहभूम, पश्चिम सिंहभूम, व सरायकेला-खरसावां के जिले के सदस्यों को कीनन स्टेडियम जमशेदपुर में कंप्लीमेंट्री पास मिलेगा बाकी जिले के सदस्यों को 15 नवंबर को दिन के 10 बजे से शाम 5 बजे तक जेएससीए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में कंप्लीमेंट्री पास मिलेगा।