logo

राज कुंद्रा और शिल्पा हुए आमने-सामने, पूछे गए सवाल का क्या दिया जवाब

11159news.jpg

द फॉलोअप टीम, मुंबई:

राज कुंद्रा पॉर्नोग्राफिक कॉन्टेंट बनवाने और उसे ऐप के माध्यम से प्रसारित करवाने के आरोप में फ़िलहाल पुलिस कस्टडी है। उनकी 23 जुलाई को कोर्ट में पेशी थी। लेकिन मामले और अधिक गहनता से छानबीन होने के लिए कोर्ट ने राज की हिरासत में रहने की अवधि बढ़ा दी है। क्राइम ब्रांच ने 23 जुलाई को शिल्पा शेट्टी से भी पूछताछ की है। उनसे कई सवाल किये गए। पुलिस राज कुंद्रा को लेकर उनके घर पहुंची थी और शिल्पा से करीब 6 घंटे तक दोनों को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ चली। 

शिल्पा से पूछे गए ये सवाल 

एक रिपोर्ट के मुताबिक़ शिल्पा से कई सवाल किये गए। यह सवाल-जवाब सिलसिला करीब 6 घंटे तक चला था।  पूछताछ के दौरान शिल्पा और राज आमने सामने बैठे थे। क्या था पहला सवाल। 

1. शिल्पा से पूछा गया कि क्या आपको  इस बात की जानकारी थी कि आपके पति पॉर्नोग्राफिक कॉन्टेंट के प्रोडक्शन और डिस्ट्रिब्यूशन का काम कर रहे हैं। 

2. राज कुंद्रा की कंपनी वियान से शिल्पा ने 2020 में इस्तीफा क्यों दे दिया था?

3.  राज कुंद्रा की गिरफ्तारी के बाद उनके ऑफिस सर्वर से काफी डेटा डिलीट किया गया था. उसके संबंध में जानकारी. किसने डिलीट किया, डेटा में क्या था वगैरह?

4. शिल्पा के बैंक अकाउंट्स की जानकारियां। 

खैर इन सब पर शिल्पा ने क्या जवाब दिया है वह अभी तक सामने नहीं आया है। शिल्पा का जवाब सामने आना बाकी है। 

27 तक रहेंगे रिमांड पर 

23 जुलाई को राज को मैजिस्ट्रेट के सामने पेश किया।  पुलिस ने कोर्ट से कहा कि वह अभी इस मामले में और जांच करेगी। इसलिए उन्हें एक हफ्ते और कस्टडी में रखना चाहती है। पुलिस को संदेह है कि इस धंधे से कमाए हुए पैसे का उपयोग राज दूसरी अवैध काम में करते थे। इन जानकारी के बाद कोर्ट ने राज कुंद्रा को 27 जुलाई तक के लिए पुलिस कस्टडी में भेजा है। इंडिया टुडे को  ‘मर्करी इंटरनेशनल’ नाम की एक कंपनी के बारे में पता चला है। इसमें कंपनी क्रिकेट मैचों पर सट्टा लगाने का काम करती है। सूत्रों के मुताबिक इस कंपनी से राज कुंद्रा के खाते में बड़ी रकम ट्रांसफर की गई है। 

क्या सट्टेबाजी में खर्च करते थे पैसा 

पुलिस जांच कर रही है कि क्या इस धंधे से कमाए हुए पैसे से राज कुंद्रा सट्टेबाजी करते थे। जानकारी के अनुसार राज के यस बैंक अकाउंट और यूनाइटेड बैंक ऑफ अफ्रीका के बीच भी पैसों का लेन-देन हुआ है। पुलिस का मानना  है कि राज इन पैसों का इस्तेमाल सट्टेबाजी में करते थे।  इसलिए जांच टीम उनके दोनों अकाउंट्स पर छानबीन करना चाहती है।