logo

चक्रवाती तूफान 'यास' का झारखंड में भी होगा असर! मौसम विभाग ने दी सावधान रहने की सलाह

8816news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांचीः
 
देश में तौकते (Taute) तूफान ने जमकर तबाही मचाई है, जिसका असर राज्य में भी देखने को मिला था। अब पूर्वी तट पर चक्रवाती तूफान यास (Yas) के टकराने की आशंका है। यास  26 मई को बंगाल और ओडिशा के तट से टकरा सकता है। मौसम विभाग की मानें तो अगर यह तूफान मजबूत हुआ, तो ओडिशा और पश्चिम बंगाल के तटीय इलाकों में 25 मई की शाम से भारी बारिश हो सकती है, जिसका असर झारखंड में भी दिखेगा। 

बंगाल की खाड़ी में हो सकता है केंद्रित तूफान
मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने जानकारी देते हुए बताया कि शनिवार की सुबह बंगाल की पूर्वी-मध्य खाड़ी के ऊपर एक निम्न दबाव का क्षेत्र बन गया है, जो 23 ​​मई की सुबह तक पूर्वी-मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक डिप्रेशन में केंद्रित हो सकती है यह 24 मई तक एक चक्रवाती तूफान(Cyclonic storm) का रूप ले सकता और इसके बाद 24 घंटों के दौरान एक बहुत गंभीर चक्रवाती तूफान में बदल सकता। 


झारखंड के कई जिलों में होगा यास का असर
बताया कि इस चक्रवाती तूफान का असर झारखंड के विभिन्न हिस्सों में दिखेगा। इसके साथ ही 26 से 28 मई तक भारी और मध्य बारिश होगी और तेज हवा भी चलेगी और  इस दौरान वज्रपात की भी संभावना है। बता दें कि ताऊते का भी आंशिक असर झारखंड के कुछ जिलो में दिखा था। यहां 20 और 21 मई को कई जिलों में भारी बारिश हुई थी। इस दौरान वज्रपात की भी घटना हुई थी।