logo

सरकार के इशारे पर हुआ JPSC घोटाला, पेश की भ्रष्टाचार की नई मिसाल: दीपक प्रकाश

15466news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची: 

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने जेपीएससी पीटी परीक्षा मेधा घोटाले में आयोग पर नियमो के उल्लंघन का आरोप लगाया। साथ ही राज्य सरकार पर तीखा प्रहार किया। दीपक प्रकाश ने कहा कि हेमंत सरकार भ्रष्टाचार के रोज नई मिशाल कायम कर रही है। उन्होंने कहा कि युवा विरोधी, रोजगार विरोधी राज्य सरकार मेधावी और प्रतिभावान छात्रों का शोषण कर रही है। जेपीएससी पीटी घोटाला राज्य सरकार के इशारे पर हुआ है। 

जेपीएससी ने नियमों का उल्लंघन किया
उन्होंने कहा कि जेपीएससी ने अपने नियमावली के धारा 30 का खुल्लम खुल्ला उल्लंघन किया है। जिसमे परीक्षाओं में पूरी पारदर्शिता ,सभी परीक्षार्थियों के ओएमआर शीट को सार्वजनिक करने का उल्लेख है,परंतु राज्य केलिये दुर्भाग्य की बात है कि आयोग के अध्यक्ष ही अपनी नियमावली को अनावश्यक बता रहे हैं। उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि दाल में काला नही बल्कि पूरी दाल ही काली है। सरकार को इसका जवाब देना होगा। 

जेपीएससी ने छात्रों के साथ खिलवाड़ किया! 
दीपक प्रकाश ने पीटी परीक्षा में छात्रों के क्रमवार उत्तीर्ण होने के सवाल पर जेपीएससी अध्यक्ष के जवाब के संबंध में कहा कि इसे अपरिहार्य कारण बताना और रिजल्ट को औपबंधिक बताना छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ है। उन्होंने कहा कि यह प्रोविजनल रिजल्ट क्या होता है इसे स्पष्ट करें आयोग के अध्यक्ष। कहा कि बीसी2 कोटे का कटऑफ मार्क्स 252 है फिर इस श्रेणी में 230 अंक लाकर कोई अभ्यर्थी कैसे पास हो गया। धांधली हुई है। 

आयोग अध्यक्ष द्वारा जांच करना हास्यास्पद! 
दीपक प्रकाश ने जेपीएससी पीटी  घोटाला की जांच अध्यक्ष द्वारा करने की बात को हास्यास्पद बताया और कहा कि दूध की रखवाली बिल्ली नही कर सकती। उन्होंने पीटी को रद्द करते हुए इसकी जांच सिटींग जज या सीबीआई से कराने की मांग की। उन्होंने कहा कि ये कैसी जांच जिसमे मुख्य परीक्षा के फॉर्म भरने की बात भी हो रही। कहा कि भाजपा युवाओं, नौजवानों, बेरोजगारों की आवाज है। उनकी अभिव्यक्ति है। बीजेपी आवाज उठाती रहेगी। 

इस दिन को बीजेपी ने बताया काला अध्याय
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि नवंबर का दिन राज्य के इतिहास में काला अध्याय है। जेपीएससी चेयरमैन पर मुकदमा होना चाहिए। निर्दोष छात्रों पर किया गया मुकदमा वापस होना चाहिए। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि लोकतंत्र में आंदोलन का अधिकार है, परंतु राज्य सरकार लाठी डंडे से अपनी नाकामियों को छुपाना चाहती है। युवाओं की आवाज दबाना चाहती है। कहा कि एक तरफ जेपीएससी अध्यक्ष 23 तारीख को छात्रों को वार्ता केलिये बुलाते है और फिर  शांतिपूर्ण मार्च कर रहे छात्रों,जनप्रतिनिधियों पर पुलिस डंडे बरसाती है। फिर फर्जी मुकदमे करवाती है।

मुकदमों से नहीं डरती है भारतीय जनता पार्टी! 
दीपक प्रकाश ने कहा कि भाजपा भ्रष्टाचार के खिलाफ तीव्र और आक्रामक लड़ाई के लिये तैयार है। भाजपा कार्यकर्ताओं पर अब तक 317 से ज्यादा फर्जी मुकदमे हो चुके है, परंतु प्रशासनिक पुलिस अधिकारी ऐसे हरकत से बाज आएं।

हेमंत सरकार के कार्यक्रमों पर साधा निशाना
दीपक प्रकाश ने पेट्रोल डीजल के दाम ,आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम पर सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि राज्य में पेट्रोल डीजल से वैट नही घटाने के कारण राज्य के व्यापारी 30हजार किलो लीटर प्रतिदिन यूपी और बंगाल से खरीद रहे। गाड़ी चालक राज्य से पेट्रोल और डीजल भरवा ले रहे जिससे राज्य को प्रतिदिन 55करोड़ का नुकसान हो रहा है। 

आंदोलनकारियों पर लाठियां बरसाई गई
आपके अधिकार आपके द्वार कार्यक्रम को दीपक प्रकाश ने धोखा बताते हुए कहा कि सरकार के दरवाजे पर युवा दशहरा, छठ,दी पावली मनाते रहे पर सरकार ने सुध नही ली। बल्कि उनके ऊपर लाठियां बरसाई गई,बिजली काटी गई।

जेपीएससी ने सारे पदों को बेच दिया है! 
जेपीएससी छात्रों के शांतिपूर्ण मार्च में नेतृत्व करते हुए शामिल रहे भाजपा विधायक एवम प्रदेश मंत्री नवीन जायसवाल ने कहा कि जेपीएससी ने पद को बेंच दिया है। अब मुकदमों और डंडों से इसे छिपाने की कोशिश हो रही। कहा पार्टी छात्रों के साथ खड़ी है।हम सैकड़ो मुकदमा झेलने को तैयार हैं। परंतु यह सरकार मुकदमा करके निर्दोष छात्रों का भविष्य बर्बाद नही करे। प्रेसवार्ता में प्रदेश सह मीडिया प्रभारी योगेंद्र प्रताप सिंह भी उपस्थित थे।