logo

हेमंत सरकार की कुव्यवस्था से राज्य में फैला कोरोना संक्रमण- दीपक प्रकाश

7642news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची: 

कोरोना संकट के बीच राजनीतिक बयानबाजियां जारी है। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने आरोप लगाया है कि राज्य में कोरोना संक्रमण की वजह हेमंत सरकार की कुव्यवस्था है। उन्होंने कहा कि राज्य में लोग भगवान भरोसे हैं। दीपक प्रकाश ने आरोप लगाया कि उन्होंने सदर अस्पताल और रिम्स के निरीक्षण में अव्यवस्था का सामना किया। दवाई, ऑक्सीजन के अभाव में लोग कराह रहे हैं। 

स्वास्थ्य सुविधाओं की कमी है राज्य में
दीपक प्रकाश ने कहा कि राज्य में मरीज बेड, चिकित्सीय सलाह का अभाव, वेंटीलेटर की कमी और भूख की वजह से बिलख रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुछ मरीजों को बेड मिल भी गया तो केयर टेकर का भारी अभाव है। दीपक प्रकाश ने कहा कि हॉस्पिटल में मरीजों की चिंता करने वाला कोई नहीं है। उन्होंने कहा कि लोग त्राहिमाम-त्राहिमाम कर रहे हैं। पूरा राज्य भगवान भरोसे चल रहा है। 

राज्य में रिकवरी रेट देश से काफी कम
प्रदेश कार्यालय में पत्रकारों को संबोधित करते हुए दीपक प्रकाश ने कहा कि पूरे देश में संक्रमितों की औसत संख्या 1.08 फीसदी है जबकि झारखंड में 2.10 फीसदी। उन्होंने कहा कि दुख के साथ कहना पड़ रहा है कि झामुमो-कांग्रेस गठबंधन की सरकार में विकास फिसड्डी है। दीपक प्रकाश ने दावा किया कि झारखंड कोरोना संक्रमण के मामले में पूरे देश में अव्वल है। उन्होंने कहा कि देश में रिकवरी रेट 86 फीसदी है जबकि झारखंड में 80 फीसदी। उन्होंने कहा कि इसके लिए सरकार की उदासीनता जिम्मेदार है। उन्होंने व्यंग्यात्मक लहजे में कहा कि सीएम कुंभकर्णी निंद्रा में हैं। 

हॉस्पिटल में बेड की स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए
दीपक प्रकाश ने कहा कि इस सरकार ने बीते एक साल में केवल एक मेडिकल एनसिडेंट कमांडर की नियुक्ति की है। उनकी नियुक्ति केवल दिखाने के लिए की गयी है। संसाधन की कमी की वजह से अधिकारी हाथी का दांत साबित हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में जीवनरक्षक दवाइयों की भारी कमी है। दीपक प्रकाश ने कहा कि दूसरे राज्य मैन्युफैक्चर से बात कर सीधे लाभ ले रहे हैं। दीपक प्रकाश ने कहा कि सरकार को हॉस्पिटल में बेड की स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए। 

प्रत्येक दिन हेल्थ बुलेटिन जारी करनी चाहिए
दीपक प्रकाश ने कहा कि सरकार को प्रत्येक दिन हेल्थ मेडिकल जारी करना चाहिए। उन्होंने कहा कि हालात इतने बुरे हैं कि लोगों को अपने परिजनों का मृत शरीर हासिल करने, उनकी अंत्येष्टि करने और लकड़ी की व्यवस्था करने के लिए भी पैरवी लगाना पड़ रहा है। दीपक प्रकाश ने कहा कि मैंने इतनी असंवेदनशील सरकार कभी नहीं देखी। उन्होंने कहा कि झारखंड की जनता अब बर्दाश्त नहीं करेगी। 

एंबुलेंस की कमी की समस्या दूर करनी चाहिए
दीपक प्रकाश ने कहा कि राज्य सरकार को एंबुलेंस की कमी की समस्या का निदान करना चाहिए। शव ढोने के लिए अलग गाड़ी की व्यवस्था करनी चाहिए। नगर पालिका और नगर निगम का सहयोग लेना चाहिए। दीपक प्रकाश ने कहा कि राज्य में व्यक्ति बीमारी से नहीं बल्कि सिस्टम की कुव्यवस्था की वजह से मर रहा है।