logo

T20 वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान मैच को रद्द करने की उठी मांग, जम्मू-कश्मीर में तनाव बना वजह

13891news.jpg

द फॉलोअप टीम, डेस्क: 

टी20 वर्ल्ड कप में भारत का पहला मुकाबला पाकिस्तान से होना है। मैच 24 अक्टूबर को प्रस्तावित है लेकिन मैच को बायकॉट करने की मांग उठने लगी है। कई लोग मैच को रद्द करने की मांग भी करने लगे हैं। ताजा मांग बिहार के उप-मुख्यमंत्री की तरफ से आई है। बिहार के डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद ने आईसीसी टी20 विश्व कप में भारत बनाम पाकिस्तान का मुकाबला रद्द करने की मांग की है। उनका कहना है कि अब और बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। 

बिहार के डिप्टी सीएम ने की रद्द करने की मांग
डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि मुझे लगता है कि आगामी आईसीसी टी20 विश्व कप में भारत बनाम पाकिस्तान का मैच रोक दिया जाना चाहिए ताकि पाकिस्तान को संदेश मिले कि यदि वे आतंकवाद को समर्थन देना जारी रखते हैं तो भारत किसी भी मामले में उनके साथ खड़ा नहीं होगा। गौरतलब है कि तारकिशोर प्रसाद हाल ही में जम्मू कश्मीर में आतंकियों द्वारा बिहारी नागरिकों की हत्या के संदर्भ में ये बात कह रहे थे। गौरतलब है कि बीते कुछ दिनों में आतंकियों ने जम्मू कश्मीर में प्रवासी श्रमिकों को निशाना बनाया है जिसमें बिहार के कई लोग मारे गये हैं। 

प्रवासी श्रमिकों पर लक्षित हमले का किया विरोध
गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में बीते कुछ समय से प्रवासी श्रमिकों को लक्ष्य कर गोलीबारी की जा रही है। रविवार की शाम को दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में आतंकियो ने तीन बिहारी नागरिकों को गोली मार दी जिसमें 2 की मौत हो गई। इससे पहले शनिवार को श्रीनगर के ईदगाह इलाके में बिहार के रहने वाले गुपचुप विक्रेता की गोली मारकर हत्या कर दी गई। बीते सप्ताह भी एक हॉकर की हत्या कर दी गई थी। हालात ये हैं कि बिहार सहित देश के अन्य हिस्सों के प्रवासी श्रमिक जम्मू कश्मीर से पलायन करने लगे हैं। उनके परिजनों को सुरक्षा की चिंता सता रही है। 

24 अक्टूबर को होने वाला है भारत-पाक मुकाबला
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान का मुकाबला 24 अक्टूबर को होगा। गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज 2008 के मुंबई हमलों के समय से ही बंद है। हालांकि बीच में एक बार पाकिस्तान की टीम 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलने भारत आई थी। वो आखिरी द्विपक्षीय सीरीज था। भारत और पाकिस्तान की टीम अब केवल आईसीसी इवेंट में ही खेलती है। पाकिस्तान भारत को किसी भी फॉर्मेट के वर्ल्ड कप में नहीं हरा पाया है। इस बार भी टीम इंडिया जीत की दावेदार है।