logo

विधायक खरीद-फरोख्त मामले में सीबीआई जांच की मांग, हाईकोर्ट में दायर हुई याचिका 

11238news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची:

झारखंड में सरकार गिराने की साजिश का मामला इस वक़्त तूल पकडा हुआ है। विधायक खरीद-फरोख्त मामले में हाईकोर्ट में याचिका भी दाखिल की गयी है। पंकज यादव नामक व्यक्ति ने पीआईएल दायर करते हुए इस मामले में सीबीआई जांच की मांग की है। पंकज यादव ने अपनी याचिका में कहा है कि 2005 से झारखंड, लगातार हॉर्स ट्रेडिंग का केंद्र रहा है। 

 

मामला वोटरों के संवैधानिक अधिकारों का हनन
विधायक हमेशा सरकार बनाने में और राज्यसभा सदस्य चुनने में खुद को बेच देते हैं।  अभी भी करीब 6 से ज्यादा विधायक हॉर्स ट्रेडिंग मामले में फंसे हुए हैं। पंकज यादव ने राइट टू वोटर के अधिकारों का हवाला देते हुए कहा है कि झारखंड के माननीय लोग जनता के वोट को पैसों के लिए बेच देते हैं।  यह वोटरों के संवैधानिक अधिकारों का हनन है। विधायकों के इस हरकत से झारखंड की जनता हमेशा ठगा महसूस करती रही है। 

 

इन सबकी जांच की मांग 
याचिका में इनकम टैक्स, सीबीआई, ईडी, रांची एसएसपी, कोतवाली थाने तथा विधायक जय मंगल सिंह को पार्टी बनाते हुए सीबीआई जांच की मांग की गई है। याचिकाकर्ता ने आरोप लगाया है कि खुद को बेचने वाले विधायक और खरीदने वाली पार्टी पर सख्त कार्रवाई की जाए। क्योंकि इस मामले में दिल्ली, महाराष्ट्र और यूपी के भी नाम आ रहे हैं इसलिए सीबीआई जांच जरूरी है।  साथ ही मामला मनी लॉन्ड्रिंग का भी है। 

 

राजद्रोह का मुक़दमा दर्ज हो 
पंकज यादव ने कहा है कि मामले में जो भी संलिप्त है उनपर राजद्रोह का और सरकार को अस्थिर करने का मुकदमा दर्ज होनी चाहिए। अगर इस प्रकरण में सत्ता पक्ष का कोई प्रोपेगेंडा है, जैसा विपक्ष का आरोप है तो उसका भी पर्दाफाश हो जायेगा। याचिकाकर्ता की ओर से अधिवक्ता राजीव कुमार ने याचिका दायर की है। बता दें की पंकज यादव एक सोशल एक्टिविस्ट हैं।